यूएई में आईपीएल की तैयारी शुरू, खिलाड़ियों की ट्रेनिंग और गाइडलाइन पर फैसला जल्द

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने फ्रैंचाइजियों की तरह ही संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की व्यवस्था संबंधी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। हालांकि, आधिकारिक ऐलान आईपीएल काउंसिल की बैठक के बाद ही होगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड यूएई की एयरलाइंस अमीरात और इतिहात के संपर्क में हैं और अगस्त के उनके कार्यक्रम के बारे में उनसे जानकारी मांगी है, क्योंकि टीमें अगस्त के अंत में यूएई के लिए रवाना हो सकती हैं। अधिकारी ने कहा, ‘बीसीसीआई की संबंधित टीम ने यूएई में अमीरात, एतिहाद जैसी एयरलाइन से संपर्क किया है और पूछा है कि वह किस तरह विमान सेवा शुरू करने के बारे में सोच रही हैं और क्या वे भारत में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जैसे शहरों से विमान सेवा शुरू करने के बारे में सोच रही हैं।’ उन्होंने कहा, ‘आईपीएल टीमों के अलावा बीसीसीआई की लॉजिस्टिक्स और ऑपेरशन टीमों को भी दुबई, अबु धाबी और शारजाह में होना होगा ताकि वह यह सुनिश्चित कर सकें कि तैयारी अच्छी तरह चल रही है या नहीं। जहां तक संचालन की बात आती है तो आईपीएल अपनी श्रेष्ठता के लिए जाना जाता है और यह साल इससे अलग नहीं होगा। अगर यूएई एयरलाइंस अपनी सेवा शुरू नहीं करती है तो हम फ्रैंचाइजियों की तरह चार्टड प्लेन की व्यवस्था करेंगे।’ बीसीसीआई की ओर से होमवर्क किया जा चुका है और अगले कुछ दिनों में सब कुछ तय कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘अभी तक फ्रैंचाइजियों ने अपनी पसंद देख ली है और हम बीसीसीआई के तौर पर अपना काम कर रहे हैं। अगले कुछ दिनों में हम वो स्थान पक्का कर लेंगे जहां रुकना है और फिर फ्रैंचाइजियों से बात करेंगे। एक बार जब हम उन्हें बीसीसीआई के विकल्प बता देंगे और वो हमें अपने विकल्प बता देंगी इसके बाद फैसला लिया जाएगा कि वह कहां रुकने वाली हैं। आईपीएल-13 का आयोजन 26 सितंबर से आठ नवंबर के बीच हो सकता है। इस पर अंतिम फैसला भारतीय सरकार की अनुमति के बाद ही लिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर