यह महान फिरकी गेंदबाज चाहते हैं रोहित के साथ ओपनिंग करे पंत

नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया के महान फिरकी गेंदबाज शेन वार्न आईसीसी वर्ल्ड कप में युवा बललेबाज ऋषभ पंत को देखना चाहते हैं। उनके अनुसार पंत एक बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं। वॉर्न के अनुसार पंत एक बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं और महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं। वॉर्न तो यहां तक चाहते हैं कि पंत रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करे। हालांकि शिखर धवन उपकप्तान रोहित के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं।
वॉर्न ने बातचीत में कहा ‘यह बात चल रही है कि क्या ऋषभ पंत टीम में खेल सकते हैं। मुझे लगता है कि धोनी और पंत दोनों खेल सकते हैं। मुझे समझ नहीं आता कि आखिर पंत एक विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में क्यों नहीं खेल सकते। वह शानदार बल्लेबाज हैं।’
उन्होंने कहा ‘मुझे पता है कि धवन ओपनर के रूप में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन पंत और रोहित की जोड़ी भारत के लिए अच्छा कर सकती है। आप इस एक्स-फैक्टर और रणनीतिक चाल चल सकते हैं, इससे विपक्षी टीम हैरान हो जाती है।’
प्रयोग किया जा सकता है
वॉर्न ने यह भी कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली आगामी वनडे सीरीज के लिए अपने टॉप ऑर्डर के साथ प्रयोग कर सकता है। आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इस दिग्गज लेग स्पिनर ने कहा पंत को आरोन फिंच की टीम के खिलाफ टॉप ऑर्डर में मौका दिया जा सकता है।
आस्ट्रेलिया दौरा 24-फरवरी से 13 तक
उन्होंने कहा ‘पंत को कुछ के लिए टॉप ऑर्डर में आजमाया जा सकता है। इससे आपको उन्हें परखने में मदद मिलेगी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप से पहले ऐसा प्रयोग किया जा सकता है। धवन को कहीं और इस्तेमाल किया जा सकता है। मुझे भारत से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि उनके पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अलग-अलग भूमिकाएं निभा सकते हैं।’ भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दो टी20 इंटरनैशनल और पांच वनडे इंटरनैशनल मैचों की सीरीज 24 फरवरी से 13 मार्च के बीच खेली जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर