मोस्ट मार्केटेबल एथलीट की सूची में कोहली चौथे और रोहित 8वें नंबर पर

नयी दिल्‍ली : आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली दुनिया के मोस्ट मार्केटेबल एथलीट की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। फ्रेंचाइजी कोहली को एक सीजन के 17 करोड़ रुपए दे रही है। नेल्सन स्पोर्ट्स की इस लिस्ट में भारतीय उपकप्तान और आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा 8वें स्थान पर हैं। रोहित आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान भी हैं। टॉप-50 में इन दोनों के अलावा न कोई भारतीय खिलाड़ी है और न ही क्रिकेटर। विराट का एथलीट इन्फ्लुएंशर स्कोर 109 और रोहित का 103 है। सेरेना विलियम्स, मारिया शारापोवा और अमेरिकन प्रोफेशनल बॉक्सर फ्लायड मेवेदर इस लिस्ट में नहीं हैं। एथलीट इंफ्लुएंशर स्कोर जुलाई 2019 से जून 2020 के बीच के सोशल मीडिया डेटा के आधार पर निकाला गया है। जिसमें रीच, रेलीवेंस, रेजोनेंस और रिटर्न शामिल हैं। इसके लिए 21 खेलों के 6000 से ज्यादा एथलीट्स का एनालिसिस किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर