मोइन की गेंदबाजी से जीता इंग्लैंड

वेलिंग्टनः तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने मोइन अली (3/36) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड को 4 रनों से हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में मिली जीत के दम पर इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और उसकी पारी 234 रनों पर समाप्त हो गई। इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 112) की शानदार शतकीय पारी के बावजूद केवल 4 रनों से हार गई।
इंग्लैंड ने 100 के स्कोर से पहले ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। टीम के लिए सबसे अधिक 48 रन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन को टिम साउथी ने पवेलियन भेजा। इसके अलावा, बेन स्टोक्स ने 39 और जोस बटलर ने 29 रन बनाए। टीम ने संतुलित बल्लेबाजी कर स्कोर निर्धारित 50 ओवरों में 234 तक पहुंचाया।
सोढी ने लिया तीन विकेट
इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए इश सोढी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं बोल्ट को दो और साउथी तथा कोलिन ग्रैंडहोम ने एक-एक सफलता हासिल की।
मुनरो अर्धशतक से चूके
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को मार्टिन गप्टिल (3) और कोलिन मुनरो (49) के आउट होने के बाद कप्तान विलियमसन ने संभाला। हालांकि, उन्हें बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला।
103 के स्कोर पर टीम ने अपने छह विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद, सातवें विकेट के लिए पिच के एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े विलियमसन का साथ देने आए मिशेल सेंटनर (41) ने 96 रन जोड़कर टीम का स्कोर 199 तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर वोक्स ने सेंटनर को रन आउट किया। इसके बावजूद विलियमसन किसी तरह टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश में लगे हुए थे, लेकिन ओवर समाप्त होने के कारण वह जीत हासिल करने से केवल चार रन दूर रह गए। इस प्रकार न्यूजीलैंड की टीम आठ विकेट के नुकसान पर केवल 230 रन बना पाई।
विलियमसन की शतकीय पारी हुई बेकार
विलियमसन (112) ने 143 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के लगाने के साथ ही अपने वनडे करियर के 5 हजार रन भी पूरे किए। वह सबसे तेजी से 5 हजार रन पूरे करने वाले न्यू जीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए। इस क्रम में उन्होंने मार्टिन गप्टिल को पछाड़ा है।
इस पारी में मोइन के अलावा, आदिल राशिद और क्रिस वोक्स को दो-दो विकेट मिले। मोइन को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच चौथा वनडे मैच सात मार्च को डुनेडिन में खेला जाएगा।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

हरियाणा के एक गांव में अज्ञात बीमारी का खौफ, ग्यारह दिनों में बैठे-बैठे सात लोगों की मौत

जींद : हरियाणा में जींद जिले के झमौला गांव के लोग इनदिनों मौत के खौफ में जीने को मजबूर हैं। ऐसा इसलिये है क्योंकि पिछले ग्यारह दिनों में सात लोगों की जान एक रहस्यमय बीमारी ने ले ली है। [Read more...]

पाक की परमाणु क्षमता पर प्रधानमंत्री मोदी का तंज, हमने दिवाली के लिए नहीं रखा है परमाणु बम

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की तरह भारत अब पाकिस्तान की परमाणु बम की धमकी से नहीं डरता है। मोदी ने पड़ोसी मुल्क [Read more...]

मुख्य समाचार

आरबीआई ने रेपो रेट घटाई, लोन सस्ते होने की उम्मीद

मुंबईः भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने रेपो रेट में 0.25% की कटौती की है। यह 6.25% से घटकर 6% हो गई है। मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (एमपीसी) की बैठक खत्म होने के बाद गुरुवार को ब्याज दरों की घोषणा की गई। [Read more...]

कांग्रेस का पूरा घोषणापत्र हिंदी में पढ़ें

कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना, 22 लाख सरकारी नौकरियां, महिलाओं को आरक्षण, धारा 370 को न हटने देने और देशद्रोह की धारा हटाने सहित कई वादे किए। यहां क्लिक [Read more...]

जेट एयरवेज के विमानों को उड़ाना चाहता है यह एयरलाइंस

इस सप्ताह कई कंपनियां घोषित करेंगी वित्तीय परिणाम, शेयर बाजार में जारी रहेगा उतार चढ़ाव

हरियाणा के एक गांव में अज्ञात बीमारी का खौफ, ग्यारह दिनों में बैठे-बैठे सात लोगों की मौत

हाथी के इलाज के लिए दक्षिण अफ्रीका से बुलाए गए डाॅक्टर

पाक की परमाणु क्षमता पर प्रधानमंत्री मोदी का तंज, हमने दिवाली के लिए नहीं रखा है परमाणु बम

टिकटॉक जैसे ऐप पर प्रतिबंध से प्रभावित हो सकता है निवेश : आईएएमएआई

आठ बम धमाकों से दहला श्रीलंका, चर्च और होटलों में हमला, 215 की मौत, 500 जख्मी

तीसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थमा

कन्हैया के लिये बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर प्रचार करेंगे

जेट की हिस्सेदारी बिक्री प्रक्रिया विफल हुई तो डीआरटी आखिरी विकल्प

ऊपर