मैं चाहता हूं धोनी अगले 10 साल तक खेलें : माइकल हसी

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज माइकल हसी ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि धोनी अगले 10 साल और क्रिकेट खेलना जारी रखें। चेन्नै सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी ने धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग के बीच मजबूत संबंधों की भी तारीफ की। माइकल हसी ने क्रिकेट से जुड़े कई पहलुओं पर अपनी राय जाहिर की। इसमें चेन्नै सुपर किंग्स के अलावा इस साल के अंत में प्रस्तावित भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज भी शामिल थी। हसी ने कहा, ‘वे दोनों एक दूसरे को कॉम्पलीमेंट करते हैं। उन दोनों के बीच बहुत अच्छा रिश्ता है। दोनों एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। दोनों को खेल की गहरी समझ है। दोनों बहुत स्मार्ट हैं और साथ में बहुत अच्छा काम करते हैं।’मिस्टर क्रिकेट के नाम से मशूहर हसी ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमेशा अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं। इसके साथ ही टीम के भले के लिए कई बार अचानक हैरान करने वाले फैसले कर लेते हैं। मेरी सोच धोनी जैसी, रिजल्ट पर नहीं प्रोसेस पर है। टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि वह भी पूर्व भारतीय कप्तान और सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की तरह सोच रखते हैं। भुवी ने कहा कि उनकी सोच भी ऐसी ही है और इससे हमेशा उन्हें फायदा हुआ है। चेन्नै सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच हसी ने कहा, ‘कप्तान के तौर पर मुझे महेंद्र सिंह धोनी बहुत पसंद हैं। वह अपने खिलाड़ियों को काफी सपॉर्ट करते हैं और उन पर भरोसा करते हैं। बेशक, मैदान में तकनीकी पक्ष का भी वह चतुराई से इस्तेमाल करते है। कई बार वह ऐसे फैसले लेते हैं कि आपको समझ ही नहीं आता लेकिन बाद में आपको हैरानी होती है कि आखिर कैसे यह टीम के लिए पक्ष में गया।’ उन्होंने उम्मीद जताई कि धोनी एक दशक तक खेलें। उन्होंने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि वह अगले 10 साल तक खेलें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत में कोविड-19 के 61,537 नए मामले, 933 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली : भारत में कोविड-19 के एक दिन में 61,537 नए मामले आने के साथ ही शनिवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या आगे पढ़ें »

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

ऊपर