मेस्सी अर्जेंटीना के पहले विश्व कप क्वालीफायर मैच से निलंबित

आसुनसियोनः लियोनेल मेस्सी को विश्व कप 2022 के लिये अर्जेंटीना के पहले विश्व कप क्वालीफायर मैच से निलंबित कर दिया गया है और दक्षिण अमेरिका की फुटबाल संचालन संस्था ने इसके साथ ही उन पर 1500 डालर का जुर्माना भी लगाया है। दक्षिण अमेरिकी फुटबाल परिसंघ (कानमिबोल) ने अपना फैसला सुनाया। मेस्सी को कोपा अमेरिका के तीसरे स्थान के लिये चिली के खिलाफ खेले मैच के दौरान लाल कार्ड मिला था। मेस्सी खेल के 37वें मिनट में चिली के गैरी मेडल से भिड़ गये थे और इन दोनों को बाहर कर दिया गया था। अर्जेंटीना ने यह मैच 2-1 से जीता था। दक्षिण अमेरिका में विश्व कप क्वालीफाइंग मैच मार्च से शुरू होंगे।

फैसले में मेस्सी के कोपा अमेरिका संगठन पर लगाये गये आरोपों का जिक्र नहीं किया गया है। मेस्सी ने कहा था कि टूर्नामेंट में भ्रष्टाचार व्याप्त था और इसमें ब्राजील को जिताने के लिये पूरी तैयारियां की गयी थी। मेस्सी ने बाद में दक्षिण अमेरिकी फुटबाल परिसंघ से माफी मांगी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर