मेसी ने रियान गिग्स के रिकॉर्ड की बराबरी की, लगातार 16वें सीजन में गोल करने वाले खिलाड़ी बने

बार्सिलोना (स्पेन) : बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने चैम्पियंस लीग में नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। लीग में फेरेनवारोस के खिलाफ 5-1 की शानदार जीत में मेसी ने एक गोल किया। इस गोल के साथ वे लगातार 16वें सीजन में कम से कम एक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए है। इस मामले में उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के रियान गिग्स के ऑल-टाइम रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। मेसी ने मैच के 27वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद अंसु फाती ने 42वें मिनट में गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। फिलिप काउटिन्हो, पेड्री और ओसमन डेम्बेले ने दूसरे हाफ में एक-एक गोल कर बार्सिलोना को आसान जीत दिला दी। लीग में अब 29 अक्टूबर को बार्सिलोना का मुकाबला जुवेंटस से होगा। इसके साथ मेसी ने लीग में नया रिकॉर्ड बनाया। वे चैम्पियंस लीग में अलग-अलग 36 टीमों के खिलाफ करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और राउल गोंजालेज ने 33-33 टीमों के खिलाफ गोल किए हैं, जबकि करीम बेंजेमा और ज्लाटन इब्राहिमोविच ने 29 टीमों के खिलाफ गोल दागे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

16 साल में कई बड़े ब्रांड्स की चहेती बन गई श्री श्याम एग्रो

श्री श्याम एग्रो बायोटेक (Shri Shyam Agro Biotech) प्रा. लि. के डायरेक्टर रोहित खेतान एमबीए हैं। उनके पास उद्योग-व्यापार का 22 वर्षों से अधिक का आगे पढ़ें »

8 बेड की यूनिट से 4 मल्टी-स्‍पेशियलिटी अस्पतालों का रूप ले चुका है आईएलएस

अमेरिका की सर्जिकल रिव्यू कमेटी द्वारा सर्जन ऑफ एक्सीलेंस से नवाजे गए डॉ. ओम टांटिया ने 1999 में कोलकाता में लैप्रोस्कोपिक यूनिट स्‍थापित करने का आगे पढ़ें »

ऊपर