मुक्‍केबाज अमित पंघाल और विकास कृष्णन खेल रत्न के लिए नामित

नयी दिल्ली : भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) ने सोमवार को विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल और अनुभवी विकास कृष्णन को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित किया। बीएफआई ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली तिकड़ी लोवलिना बोरगोहिन (69 किग्रा), सिमरनजीत कौर (64 किग्रा) और मनीष कौशिक (63 किग्रा) को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया है। बीएफआई ने इस वार्षिक पुरस्कार के लिए सिर्फ ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले मुक्केबाजों को नामित किया। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पंघाल (52 किग्रा) ने अब तक कोई भी राष्ट्रीय खेल पुरस्कार नहीं जीता है। उन्हें पिछले तीन वर्षों से अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित किया जा रहा है, लेकिन 2012 की ‘अनजाने’ में डोपिंग करने के मामले में दोषी पाये जाने के कारण चयन समिति द्वारा उनके नाम पर विचार नहीं किया गया। राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता कृष्णन (69 किग्रा) 2012 में अर्जुन पुरस्कार हासिल कर चुके है। द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए बीएफआई ने महिला टीम के राष्ट्रीय कोच मोहम्मद अली कमर और सहायक कोच छोटे लाल यादव को नामित किया। यादव छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरीकोम से भी जुड़े हुए हैं। बुधवार को नामांकन भरने की अंतिम तिथि है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तेजी से घटेगा आपका वजन अगर रोजाना फॉलो करेंगी ये 10 तरीके

कोलकाताः यूं तो शरीर पर थोड़ी बहुत चर्बी बुरी नहीं लगती, लेकिन ये बढ़ती है तो आपको खुद बता देती है कि बस, अब लिमिट आगे पढ़ें »

मजदूर की बदली किस्मत : 40 रुपये की लॉटरी से जीते 80 लाख

नई दिल्ली : कभी-कभी ऐसा होता है जब एक पर्ची से किसी गरीब मजदूर की किस्मत चमक जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया आगे पढ़ें »

ऊपर