मुक्‍केबाज अखिल कुमार फिर से नाडा अनुशासन पैनल में शामिल

नयी दिल्ली : राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज अखिल कुमार को राष्ट्रीय डोपिंगरोधी एजेंसी (नाडा) के अनुशासन पैनल में फिर से शामिल किया गया है। अखिल हरियाणा पुलिस में कार्यरत हैं और अभी गुरुग्राम में एसीपी हैं। वह इससे पहले 2017 से 2019 तक इस पैनल के सदस्य थे। नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने कहा, ‘‘यह कार्यकाल बढ़ाने से नहीं जुड़ा है, उन्हें डोपिंग रोधी अनुशासन पैनल में फिर से शामिल किया गया है। ’’ अर्जुन पुरस्कार विजेता ओलंपियन अखिल भारतीय खेलों में अपनी अलग पहचान रखते हैं। वह 2017 से 2019 तक मुक्केबाजी के सरकारी पर्यवेक्षक भी रहे थे। अखिल ने कहा, ‘‘मैं पहले भी इस पैनल का हिस्सा था और मैं फिर से सदस्य के तौर पर अपनी जिम्मेदारियां निभाने के लिये तैयार हूं। मुझे इस भूमिका में जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएंगी मैं उनको पूरी करने के लिये अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। ’’ इससे पहले इस मुक्केबाज ने डोपिंग को अपराध घोषित करने की वकालत की थी। नाडा अनुशासन पैनल में ट्रैक एवं फील्ड की एथलीट और अर्जुन पुरस्कार विजेता अश्विनी नचप्पा भी शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ घटकर 14 प्रतिशत पर पहुंची : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र : भारत में पिछले एक दशक में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ तक घट गई है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगे पढ़ें »

जम्मू कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना कोविड-19 से संक्रमित पाए गए

जम्मू : बांदीपोरा में आतंकवादियों द्वारा मारे गए भाजपा नेता वसीम बारी के आवास का कई नेताओं के साथ का दौरा करने वाले जम्मू-कश्मीर के आगे पढ़ें »

ऊपर