मुंबई ने बेंगलोर को 5 विकेट से हराया, मुबई की प्ले-ऑफ में जगह पक्की

अबुधाबी : आईपीएलके 13वें सीजन के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। सीजन में 8वीं जीत के साथ मुंबई अंक तालिका में टॉप पर बरकरार है। वहीं, 16 अंक के साथ उसने प्ले-ऑफ में अपनी जगह भी पक्की कर ली है।
सूर्यकुमार यादव ने बनाये 79 रन
अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने मुंबई को 165 रन का टारगेट दिया था। जवाब में मुंबई ने 19.1 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया। सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 79 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, बेंगलुरु के मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट मिले।
मुंबई ने पावर-प्ले में 45 रन बनाए
मुंबई के ओपनर क्विंटन डिकॉक और ईशान किशन ने संभलकर खेलते हुए पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े। डिकॉक 18 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और किशन पावर-प्ले में टीम के स्कोर को 45 रन तक ले गए। किशन 25 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की बॉल पर आउट हुए।
सौरभ तिवारी सस्ते में आउट
रोहित शर्मा की जगह टीम में खेल रहे सौरभ तिवारी कुछ खास नहीं कर सके और 8 बॉल पर 5 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कुणाल पांड्या को बल्‍लेबाजी क्रम में प्रमोट किया गया, लेकिन वह सिर्फ 10 रन ही बना सके। इससे पहले जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने देवदत्त पडीक्कल को छोड़कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग की शीर्ष दोनो टीमों के मुकाबले में विराट कोहली की टीम छह विकेट पर 164 रन ही बना सकी। समाचार लिखे जाने तक मुंबई को जीत के लिए 18 गेंद में 27 रन की दरकार थी।
पड्डीकल ने 74 रन बनाये
पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई आरसीबी के लिये पडीक्कल ने 45 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाये। पडीक्कल ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर चौके के साथ शुरूआत की और तीसरे ओवर में कुणाल पांड्या को लगातार तीन चौके लगाये। पडीक्कल ने चाहर को दो चौके और लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने पहले विकेट के लिये जोश फिलीप (33) के साथ 71 रन जोड़े। दोनों सलामी बल्लेबाजी ने बिना किसी दबाव के खेलना जारी रखा। फिलीप ने ट्रेंट बोल्ट को पांचवें ओवर में छक्का भी जड़ा।
बुमराह ने 3 विकेट चटकाये
इसके बाद आरसीबी का मध्यक्रम चरमरा गया और मुंबई के गेंदबाजों ने दबाव बना लिया। बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिये। पडीक्कल ने जेम्स पेटिंसन के अगले ओवर में दो चौके लगाये। छठे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 54 रन था। इसके बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर ने फिलीप को ललचाया जो आगे बढकर खेलने के प्रयास में चूके लेकिन क्विंटॉन डिकॉक ने स्टम्पिंग करने में कोई चूक नहीं की।
नहीं चले कोहली
कप्तान विराट कोहली (9) टिक नहीं सके जिन्हें बुमराह ने सौरभ तिवारी के हाथों लपकवाया। दूसरे छोर से हालांकि पडीक्कल ने चाहर को 15वें ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर 16 रन निकाले। आरसीबी ने मध्यक्रम के चार विकेट जल्दी गंवा दिये। एबी डिविलियर्स (15), शिवम दुबे (दो), पडीक्कल और क्रिस मौरिस (चार) के पवेलियन लौटने से आरसीबी का स्कोर छह विकेट पर 138 रन हो गया। गुरकीरत मान ने 14 रन तेजी में बनाये लेकिन डैथ ओवरों में मुंबई के गेंदबाजों ने हमेशा की तरह उम्दा प्रदर्शन किया। आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 35 रन बने।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देव दीपावली पर रोशनी में नहाया काशी

वाराणसीः स्वर्गलोक से धरती पर पधार रहे देवताओं के स्वागत को काशी पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। देव दीपावली को लेकर यही कहा जाता आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

ऊपर