मुंबई की जीत में छाए रोहित और पोलार्ड, केकेआर को छह विकेट से हराया

मुंबई और कोलकाता के बीच बृहस्पतिवार को हुआ आईपीएल मैच दो ऐसे कप्तानों के बीच था जो खुद फॉर्म में चल रहे हैं। केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने अर्द्धशतकीय पारी खेली लेकिन यह मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की पारी थी जो टीम की जीत में निर्णायक साबित हुई।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर पांच विकेट पर 174 रन बनाए थे लेकिन मुंबई ने रोहित शर्मा (68*) और कीरोन पोलार्ड (51* रन, 17 गेंद ) की आक्रामक पारी की मदद से दो ओवर शेष रहते 4 विकेट पर 178 रन बनाकर छह विकेट से जीत दर्ज की। विजयी छक्का पोलार्ड के बल्ले से निकला जिसके साथ ही उन्होंने अपना अर्द्धशतक भी पूरा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के लिए पिछले मैच में शानदार अर्द्धशतक जड़ने वाले पार्थिव पटेल तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर एक रन पर ही स्लिप में पकड़े गए। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और अंबाती रायडू (32) ने 34 गेंदों पर 59 रनों की अहम साझेदारी की।

गेंदबाज जयदेव उनादकट दोनों बल्लेबाजों के निशाने पर रहे। उनके छठे ओवर में 19 रन बने जिसमें रोहित का एक छक्का और रायडू के तीन चौके शामिल थे। रायडू का विकेट शाकिब की झोली में गया।

नारायन ने अपने दूसरे ओवर में कृणाल पांड्या (06) को बोल्ड किया तो तीसरे ओवर में जोस बटलर (15) को आउट कर दिया। बटलर का लांग ऑफ पर लिन ने दर्शनीय कैच लपका। मुंबई को अंतिम सात ओवरों में 69 रन चाहिए थे लेकिन पोलार्ड ने अतिशी ओवर दिखाकर मुंबई को जीत को आसान बना दिया।

इससे पहले निमंत्रण पाकर बल्लेबाजी पर उतरी केकेआर टीम के गौतम गंभीर(59) और रॉबिन उथप्पा (36) की सलामी जोड़ी ने 69 रनों की साझेदारी कर टीम के मजबूत स्कोर की नीवं रखी थी। गंभीर भाग्यशाली रहे जब दूसरे ओवर में मैक्लेनघन ने अपनी ही गेंद पर उनका ऊंचा कैच गिरा दिया।

छह ओवर की समाप्ति पर केकेआर 59 रन बना चुकी थी। छठे ओवर में उथप्पा ने हरभजन सिंह की गेंद पर छक्का मारा था लेकिन हरभजन के अपने अगले ओवर में उथप्पा फिर इसी प्रयास में लांग आन पर पोलार्ड के हाथों लपके गए।

नए बल्लेबाज शाकिब (06) विकेट के पीछे लपके गए लेकिन गंभीर ने अपने आक्रामक तेवर जारी रखे और 39 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया। गौतम का विकेट मैक्लेनघन के खाते में गया।

सूर्य कुमार यादव ने 21 और आंद्रे रसेल ने 22 रनों का योगदान दिया। रसेल ने बुमराह के ओवर में तीन चौके लगाए। क्रिस लिन (10*)और यूसुफ पठान (19*) ने भी उपयोगी योगदान दिया।

गंभीर को जीवनदान देना पड़ा महंगा 
मुंबई के गेंदबाज मैक्लेनघन को गौतम गंभीर को दूसरे ही ओवर में अपनी गेंद पर जीवनदान देने का मलाल होगा। आतिशी शॉट पर हवा में ऊंची उठी गेंद को मैक्लेनघन ने कैच लेते वक्त गिरा दिया।

उस समय गंभीर महज आठ रन बनाकर खेल रहे थे।  मुंबई की टीम की फील्डिंग बेहद खराब रही। टीम ने तीन कैच गिराए। मैक्लनेघन ने गौतम गंभीर को जीवनदान दिया था तो टिम साउदी ने लगातार गेंदों पर क्रिस लिन (10*)और यूसुफ पठान (19*)के कैच छोड़े।

मुख्य समाचार

यह बैंक दे रहा है सस्ता लोन, एक जुलाई से उठा सकते हैं फायदा

नई दिल्ली : आप घर लेने की योजना बना रहे हैं तो देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक एसबीआई से लोन लेना फायदेमंद रहेगा। एसबीआई आगे पढ़ें »

ममता ने मानी मांगें, डॉक्टर ने की हड़ताल खत्म करने की घोषणा

कोलकाता : प्रदेश में 7 दिनों से चली आ रही डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  से सुरक्षा दिए आगे पढ़ें »

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत आया, जानिए कीमत

नई दिल्ली : आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत में आ गया है, जिसे जोधपुर स्थित भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी आगे पढ़ें »

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

ऊपर