मात्र दो मिनट ही ‘शॉवर’ ले सकते हैं भारतीय खिलाड़ी

केप टाउन में पानी की किल्लत को देखते हुए होटल प्रबंधकों ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को केवल दो मिनट में नहा लेने को कहा है
केप टाउनः भारतीय टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। टेस्ट सीरीज की शरुआत शुक्रवार से होगी। इस बीच केप टाउन के जिस होटल में टीम इंडिया रूकी है वहां उसे पानी संभलकर खर्च करने के लिए कहा गया है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों से कहा गया है कि वे सिर्फ दो मिनट तक ही नहा सकते हैं। केप टाउन में पानी बचाने का अभियान जोर-शोर से चल रहा है।
शहर में पानी की किल्लत
दरअसल केप टाउन शहर इन दिनों पानी की भारी किल्लत से जूझ रहा है। ऐसे में पानी बचाने के लिए सभी जरूरी प्रयास किए जा रहे हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी भी पानी की इस बचत को बखूबी समझते होंगे, लेकिन केप टाउन के इस चिलचिलाती गर्मी भरे मौसम में नहाने के समय पर अंकुश लगाना खिलाड़ियों को शायद रास नहीं आ रहा होगा। खिलाड़ी नेट सत्र में जमकर पसीना बहाते हैं और वे खुद को तरोताजा रखने के लिए जब नहाने का विचार करते होंगे, तो 2 मिनट का समय सुनकर उन्हें निराशा ही हो रही होगी।
कम बारिश है वजह
केप टाउन में इस साल कम बारिश के कारण भूमिगत जलस्तर काफी नीचे गिर गया है और यहां मौजूद बांधों में भी पानी का जलस्तर काफी कम हुआ है। ऐसे में केपटाउन में पानी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसी के तहत यहां पानी बचाने की मुहिम चलाई जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर