मांजरेकर बीसीसीआई कॉमेंट्री पैनल से बाहर, आईपीएल में शामिल होने पर भी सस्पेंस

नयी दिल्‍ली : भारत के पूर्व बल्लेबाज और कॉमेंटेटर संजय मांजेरकर को बीसीसीआई ने अपने कॉमेंट्री पैनल से हटा दिया है। खबरों के मुताबिक, मांजेरकर को आईपीएल के कॉमेंट्री पैनल से भी बाहर किया जा सकता है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस बात की पुष्टि की है। मांजेरकर को कॉमेंट्री पैनल से क्यों बाहर रखा गया, इसे लेकर तस्वीर साफ नहीं है। खबरों की मानें, तो बीसीसीआई उनसे खुश नहीं है। 1996 में रिटायरमेंट के बाद से मांजरेकर पिछले 3 वर्ल्ड कप और आईसीसी के सभी बड़े टूर्नामेंट के लिए कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा रहे। भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में बारिश की वजह से रद्द हुए वनडे के दौरान वे मौजूद नहीं थे, जबकि बीसीसीआई कॉमेंट्री पैनल में शामिल सुनील गावस्कर, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, मुरली कार्तिक मौजूद थे। मांजरेकर अपने बयानों की वजह से विवादों में घिरे रहे। पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान संजय ने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की आलोचना की थी। उन्होंने जडेजा को ‘टुकड़ों’ में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी कहा था। जडेजा ने जवाब दिया कि ‘‘मैंने आपसे दोगुने मैच खेले हैं और मैं अभी भी खेल रहा हूं। जिन लोगों ने कुछ हासिल किया है, उनका सम्मान करना सीखें। मांजेरकर ने पिछले साल कोलकाता में भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले पिंक बॉल टेस्ट के दौरान साथी कॉमेंटेटर हर्षा भोगले को नीचा दिखाने की कोशिश की थी। तब उन्होंने कहा था आपने क्रिकेट नहीं खेली है, सिर्फ क्रिकेट खेलने वाले ही मैदान पर चल रही चीजों के बारे में बात कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर