महिला विश्व कप 2021 की मेजबानी में सक्षम लेकिन आईसीसी के फैसले का सम्मान : न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने शनिवार को कहा कि उनका देश अगले साल प्रस्तावित महिला एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी कर सकता था लेकिन वह आईसीसी के इस प्रतियोगिता को 2022 तक स्थगित करने के फैसले का समर्थन करते है। आईसीसी ने वैश्विक स्तर पर कोविड-19 के क्रिकेट पर पड़े प्रभाव के कारण न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले महिला एकदिवसीय विश्व कप को शुक्रवार को फरवरी-मार्च 2022 तक स्थगित कर दिया था। रॉबर्टसन ने कहा, ‘‘ यह स्पष्ट रूप से दुनिया भर में क्रिकेट खिलाड़ियों और प्रशंसकों के अलावा व्हाइट फर्न (न्यूजीलैंड महिला टीम) और उनके समर्थकों के लिए एक निराशाजनक फैसला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ दुनिया भर में कोविड-19 के कारण हुई परेशानी के बीच अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट का कोई मुकाबला नहीं खेला गया है। कई टीमें निकट भविष्य में एक साथ अभ्यास करने के लिए भी संघर्ष करेंगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ न्यूजीलैंड में आयोजन समिति एक सुरक्षित और सुखद टूर्नामेंट सुनिश्चित करने के लिए सरकार के साथ काम कर रही है। हम इसे 2021 में कर सकते थे, लेकिन अब हम 2022 में करेंगे। एक सरकार के रूप में हमने टूर्नामेंट का समर्थन करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेरी मातृभाषा गुजराती है और हिंदी मेरी मौसी है : आरजे वशिष्ठ

कोलकाताः "कोलकाता से मेरा नाता काफी पुराना है। सिटी ऑफ जॉय कहे जाने वाले इस शहर का नाम ही इतना प्यारा है तो इस जगह आगे पढ़ें »

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

ऊपर