महिला क्रिकेट का ‘मिनी आईपीएल’ यूएई में चार से नौ नवंबर के बीच

नयी दिल्ली : महिला क्रिकेट का ‘मिनी आईपीएल’ कही जा रही चैलेंजर सीरिज संयुक्त अरब अमीरात में चार से नौ नवंबर के बीच खेली जायेगी। इंडियन प्रीमियर लीग के एक आला अधिकारी ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में महिला क्रिकेट पूरी तरह से रूक गया है जिसकी काफी आलोचना की जा रही है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली हालांकि बार बार कहते आये हैं कि तीन टीमों का एक टूर्नामेंट होगा जिसकी पुष्टि यूएई में एक सीनियर अधिकारी ने की। आईपीएल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा,‘‘ टूर्नामेंट की तारीख तय हो गई है। यह चार से नौ नवंबर के बीच खेला जायेगा। तीन टीमों ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी और सुपरनोवाज के बीच मुकाबले होंगे। कुल चार मुकाबले खेले जायेंगे।’’ उन्होंने कहा,‘‘ फाइनल नौ नवंबर को होगा क्योंकि हम पुरूषों के फाइनल के दिन इसका आयोजन नहीं करना चाहते थे।’’ बीसीसीआई ने पिछले सप्ताह ही पूर्व स्पिनर नीतू डेविड की अध्यक्षता में महिला क्रिकेट के लिये नयी चयन समिति की घोषणा की जो अब ये तीन टीमें चुनेगी। समझा जाता है कि टीमें अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में यूएई जाकर छह दिन का अनिवार्य पृथकवास पूरा करेंगी। सूत्र ने कहा कि महिला क्रिकेटरों ने लंबे समय से खेला नहीं है तो उन्हें अभ्यास का पूरा समय दिया जायेगा। महिला बिग बैश लीग उसी समय होने के कारण आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के शीर्ष क्रिकेटर उपलब्ध नहीं होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर