महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, शोक में डूबा अमेरिका

कैलिफॉर्निया : नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन (एनबीए) के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी सहित नौ लोगों की रविवार को यहां हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से मौत हो गई। लॉस एंजिलिस काउंटी के शेरिफ अलेक्स विलेनिवा ने बताया कि इस दुर्घटना में आठ यात्रियों और एयरक्रॉफ्ट के पायलट की मौत हो गई। उन्होंने कहा, ‘कोई भी नहीं बचा। एयरक्रॉफ्ट में पायलट सहित 9 लोग थे।’ हेलिकॉप्टर लांस एंजिलिस के उपनगर कैलाबासास में धुंध वाले मौसम में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। अधिकारियों ने बताया कि अग्निशमन दल को सुबह नौ बजकर 47 मिनट पर दुर्घटना की सूचना मिली। पुलिस ने बताया कि अधिक धुंध होने के कारण पुलिस के हेलिकॉप्टर दोपहर बाद तक उड़ान नहीं भर सके थे। लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी ने पुष्टि की कि मृतकों में ब्रायंट की पुत्री गियेना भी शामिल है। गियेना ब्रायंट के चार बच्चों में से एक थी। एनबीए से संन्यास ले चुके 41 वर्षीय ब्रायंट अपनी बेटी के साथ मिलकर एक मैच के लिए जा रहे थे जिसमें गियेना को भाग लेना था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, मृतकों में एक अन्य खिलाड़ी और उसके माता पिता शामिल हैं। ओरेंज कोस्ट कालेज ने पुष्टि की कि मृतकों में बेसबॉल कोच 56 वर्षीय जॉन एल्टोबेली शामिल हैं। सीएनएन ने कहा कि एल्टोबेली की पत्नी केरी और उनकी एक बेटी एलिसा भी हेलीकॉप्टर में थी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अभिनेता विन डीजल, ड्वेन जॉनसन (रॉक), गायक जस्टिन बीबर के अलावा, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह सहित कई लोगों ने ब्रायंट के निधन पर शोक जताया है। शोक जताने वालों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं। हादसे की खबर से हैरान अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ट ट्रंप ने लिखा- बास्केटबॉलर महान कोबी ब्रांयट के हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत की खबर आ रही है। यह हैरान करने वाली है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लिखा- कोबे कोर्ट में एक किंवदंती थे और उनके बाद बेटी के रूप में दूसरी पारी शुरू हो रही था। गिन्ना को खोना माता-पिता के रूप में हमारे लिए और भी अधिक दिल तोड़ने वाला है। सचिन तेंडुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘कोबी ब्रायंट, उनकी बेटी गियेना और हेलिकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की आकस्मिक मौत से दुखी हूं। उनके परिवार, मित्रों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में 2725 हुए कोरोना संक्रमण से ठीक, 2936 आये नये संक्रमण के मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प​श्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2936 नये मामले दर्ज किये गये है जबकि 2725 आगे पढ़ें »

कांग्रेस प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का न‍िधन

नयी दिल्‍ली : भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का निधन हो गया है। बुधवार शाम एक टीवी डिबेट के दौरान उन्‍हें हर्ट अटैक आगे पढ़ें »

ऊपर