मरे चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रामनाथन

नयी दिल्ली : भारत के रामकुमार रामनाथन ने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ग्लास्गो में चल रहे 46,600 यूरो की ईनामी राशि वाले मरे ट्रॉफी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में पुरूष एकल के क्वार्टरफाइनल और पुरूष युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पांचवीं सीड रामनाथन ने 61 मिनट तक चले मैच में हॉलैंड के बोटिच वान डी जांडशल्प को लगातार सेटों में 6-4, 6-1 से पराजित कर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला 247वीं रैंकिंग के जर्मन खिलाड़ी डेनिएल मसूर से होगा। रामनाथन ने मैच में सात एस लगाये और एक डबल फाल्ट किया। उन्होंने पांच ब्रेक अंकों में से चार जीते। 179वीं रैंकिंग के भारतीय शटलर ने कुल 56 अंक जीते। हालैंड के वान ने चार एस और तीन डबल फाल्ट लगाये। उन्होंने पांच ब्रेक अंकों में से एक बचाया। इससे पहले पुरूष युगल वर्ग में रामनाथन ने चेक गणराज्य के अपने जोड़ीदार मारेक गेनजेल के साथ क्वार्टरफाइनल मैच में चौथी वरीय पोलैंड के कारोल जेविएस्की और जाएमन वॉकवो की चौथी वरीय जोड़ी को उलटफेर का शिकार बनाते हुये 6-4, 3-6, 10-3 से एक घंटे 13 मिनट में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। रामनाथन-गेनजेल ने मैच में आठ एस और पांच डबल फाल्ट लगाये। उन्होंने चार में से तीन ब्रेक अंक बचाये और एक को भुनाया। भारतीय-चेक जोड़ी ने कुल 53 अंक जीते। वहीं विपक्षी जोड़ी ने पांच एस लगाये और एक डबल फाल्ट किया। पोलिश जोड़ी ने चार में से एक ब्रेक अंक और कुल 53 अंक जीते।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर