मनु भाकर ने घर पर लगायी नयी ‘इलेक्ट्रानिक टारगेट’ मशीन

नयी दिल्ली : भारत की शीर्ष पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर ने हरियाणा में अपने घर में ‘मैनुअल’ मशीन की जगह नयी इलेक्ट्रानिक टारगेट मशीन लगवायी है क्योंकि वह बार बार खराब हो रही थी जिससे उनकी ओलंपिक की तैयारियों में रूकावट आ रही थी। मनु ने कहा, ‘‘मैंने हाल में ट्रेनिंग के लिये अपने घर में मशीन (इलेक्ट्रानिक टारगेट सिस्टम) लगवायी है और यह मेरी ट्रेनिंग के लिये निश्चित रूप से काफी फायदेमंद होगी। ’’ भाकर ने भारतीय खेल प्राधिकरण और ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उन्हें जल्दी से मशीन दिलवाने में मदद की जो कोविड-19 महामारी को रोकने के लिये लगे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बावजूद उनके घर में पहुंच गयी। मनु ने कहा, ‘अभी तीन-चार महीने तक कोई भी टूर्नामेंट नहीं होगा तो मुझे लगा कि इस समय इसे लगाना उपयोगी होगा। ’’ मनु को अगले साल ओलंपिक के आयोजन की उम्मीद है जिसके लिये वह अपने खेल के स्तर को बरकरार रखे हुए है, हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में खेलों को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। इस 18 साल की निशानेबाज ने कहा, ‘‘मुझे पूरी उम्मीद है कि ओलंपिक अगले साल आयोजित होंगे और पूरा भरोसा है कि मैं तब तक अपनी फार्म को बनाये रखूंगी और उस समय अपनी शीर्ष फार्म में रहूंगी। यह दुनिया के लिये मुश्किल समय है लेकिन मैं नकारात्मक नहीं सोच रही हूं और मैं मानसिक रूप से तैयार हूं। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूएस ओपन में भाग लेना संदिग्ध : जोकोविच

बेलग्राद : अपने एड्रिया टूर के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी आलोचना आगे पढ़ें »

ओलंपिक : प्रत्येक राज्य से एक-एक खेल चुनने को कहा गया है : रीजीजू

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने बुधवार को कहा कि सरकार ने ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा पदक हासिल करने की मुहिम के आगे पढ़ें »

ऊपर