मनु का दूसरा स्वर्ण, इस बार ओमप्रकाश के साथ

आईएसएसएफ विश्व कपः मेहूली ने दूसरा पदक जीता
गुवादालाजराः अपने पदार्पण विश्व कप में एकल स्वर्ण पदक जीतने वाली मनु भाकर ने शानदार लय को बरकरार रखते हुए चल रही आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप में मंगलवार को ओम प्रकाश मिथरवाल के साथ एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में फिर से भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाल दिया। 16 वर्षीय हरियाणा की मनु ने एक दिन पहले ही 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। मैक्सिको सिटी में चल रहे विश्वकप में शीर्ष पर चल रहे भारत की अन्य महिला निशानेबाज मेहुली घोष ने भी अपना दूसरा पदक जीता और तीन दिनों में भारत ने तीन स्वर्ण, चार कांस्य अपने नाम कर लिए।
मिश्रित टीम स्पर्धा की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मनु और ओमप्रकाश ने भारत का प्रतिनिधित्व किया और क्वालिफिकेशन में 770 का स्कोर कर दूसरे स्थान पर रहे। उनसे आगे पति-पत्नी की जर्मन जोड़ी क्रिस्टियन और सांद्रा रेइट्ज ने क्वालिफिकेशन में 777 का स्कोर किया जो विश्वकप स्कोर रहा।
महिमा-रिजवी चौथे स्‍थान पर रही
महिमा अग्रवाल और शाहजार रिजवी की दूसरी भारतीय जोड़ी 763 के स्कोर के साथ पांच टीमों के फाइनल राउंड में चौथे स्थान पर रही। इसके बाद फाइनल राउंड के लिए तीन जोड़िया पदक के लिए होड़ में पहुंची जिसमें मनु-ओम प्रकाश के अलावा जर्मनी की रेइट्ज जोड़ी और जर्मन-फ्रेंच जोड़ी सेलिन गोबरविले और फ्लोरियन फुकेट शामिल थे।
तीनों जोड़ियों के बीच कड़ी स्पर्धा के बाद भारतीय टीम ने 38 निशाने के बाद जर्मन टीम को पीछे छोड़ा। हालांकि आखिरी छह निशाने के बाद जर्मन टीम 0.1 स्कोर के साथ आगे हो गई, लेकिन भारतीय जोड़ी ने लगातार संघर्ष जारी रखा और 48 निशाने के बाद एक निशाने के अंतर से स्वर्ण अपने नाम किया। भारतीय टीम ने 476.1 का स्कोर किया जबकि रजत विजेता जर्मन टीम ने 475.2 का स्कोर किया।
मेहुली-दीपक को कांस्य
इससे पहले मेहुली और दीपक कुमार की टीम ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।
महिला ट्रैप स्पर्धा में सीमा तोमर का भारतीयों में सबसे संतोषजनक प्रदर्शन रहा और क्वालिफिकेशन में 111 के स्कोर के साथ वह 15वें स्थान पर रहीं। श्रेयसी सिंह ने 106 का स्कोर किया और 22वें स्थान पर रहीं जबकि शगुन चौधरी ने 101 का स्कोर किया और 26वें पायदान पर रहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Hafij Sayeed

अमेरिका ने पाक को कहा कि वो हाफिज सईद समेत लश्कर के आतंकियों पर अभियोग चलाए

वाशिंगटन : अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन से आतंकवादी कृत्यों को अंजाम दे रहे आतंकवादी समूहों को रोकना चाहिए और लश्कर-ए-तैयबा आगे पढ़ें »

Corbyne

कोर्बिन के कश्मीर रुख की निंदा,100 से अधिक संगठनों ने लिखा पत्र

लंदन : भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के बाद कश्मीर के संबंध में लेबर पार्टी के रुख की निंदा करने आगे पढ़ें »

ऊपर