मनदीप के गोल से भारतीय पुरुष हाकी टीम ने रूस को हराया

भुवनेश्वरः भारतीय पुरुष हाकी टीम दो मैचों के हाकी ओलंपिक क्वालीफायर के पहले मैच में रूस के खिलाफ उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम ने मनदीप सिंह के दो गोल की बदौलत 4-2 से जीत दर्ज की।
मनदीप ने 24वें और 53वें मिनट में दो मैदानी गोल दागे जबकि हरमनप्रीत सिंह (पांचवें मिनट) और एसवी सुनील (48वें मिनट) ने भी भारत की ओर से एक-एक गोल किया। रूस की टीम ने अपने जुझारू खेल से मेजबान टीम को हैरान किया और हार के अंतर को सिर्फ दो गोल तक सीमित रखा।
भारतीय हाकी अपना खोया गौरव हासिल करेगी: रीजीजू
खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि भारतीय पुरुष और महिला हाकी टीमें अगले साल होने वाले तोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करेंगी और इस तरह आठ बार की ओलंपिक चैंपियन टीम को खेल में अपना पुराना गौरव फिर हासिल करने में मदद मिलेगी। रीजीजू ने कहा, ‘‘मैं तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफायर करने की पुरुष और महिला हाकी टीमों की दावेदारी के लिए दोनों की हौसला-अफजाई करने के लिए यहां आया हूं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

बैडमिंटन : मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद कोर्ट पर उतरे लक्ष्य

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) की गाइडलाइंस के बाद बेंगलुरु में पादुकोण-द्रविड़ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अकादमी में बैडमिंटन खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर