चोट से उबर नहीं पाई है हरमनप्रीत, मंधाना करेंगी कप्तानी

मुंबईः भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की अगुवाई करेंगी। नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के बाहर होने की वजह से मंधाना को मौका मिला है। बीसीसीआई के बयान के अनुसार हरमनप्रीत अभी टखने की चोट से नहीं उबर पाई हैं। वह चोटिल होने के कारण तीन वनडे मैचों की सीरीज में भी नहीं खेल पाई थीं।
दो नए चेहरे
अखिल भारतीय महिला चयनसमिति ने 22 साल की मंधाना की अगुवाई में 15 सदस्यीय टीम घोषित की, जिसमें वनडे कप्तान मिताली राज भी शामिल हैं। मंधाना वर्ष की आईसीसी क्रिकेटर हैं। मध्यक्रम की बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति और प्रिया पूनिया ने टीम में वापसी की है। आक्रामक बल्लेबाज भारतीय फुलमाली और बाएं हाथ की तेज गेंदबाज कोमल जांजाद टीम में शामिल दो नये चेहरे हैं।
टी-20 सीरीज का पहला मैच चार मार्च, दूसरा सात मार्च और तीसरा नौ मार्च को खेला जाएगा। सभी मैच गुवाहाटी में होंगे।भारतीय महिला टी-20 टीम- स्मृति मंधाना (कप्तान), मिताली राज, जेमिमा रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), भारती फुलमाली, अनुजा पाटिल, शिखा पांडे, कोमल जांजाद, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, वेदा कृष्णमूर्ति, हरलीन देओल।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बांग्लादेशी घुसपैठियों द्वारा ‘छीने गए’ अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करेगा एनआरसी : भाजपा

रांची : झारखंड भाजपा ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) देश के अल्पसंख्यकों के उन अधिकारों की रक्षा करेगी जो बांग्लादेशी घुसपैठियों आगे पढ़ें »

अपराध

मानव शृंखला के दौरान एक शिक्षक व एक महिला की मौत, 13 घायल

दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिले में रविवार को ‘जल-जीवन-हरियाली अभियान’ एवं नशामुक्ति के पक्ष में तथा बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ केवटी आगे पढ़ें »

ऊपर