भुवनेश्वर बने आईसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

दुबई : भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में सीमित ओवरों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिये आईसीसी महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। भुवनेश्वर ने 3 वनडे में 4.65 की औसत से 6 विकेट लिये जबकि 5 टी-20 में 6-38 की औसत से 4 विकेट चटकाये। भुवनेश्वर यह पुरस्कार पाने वाले लगातार तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गये। जनवरी में पहला पुरस्कार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मिला था जबकि फरवरी में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पुरस्कार जीता था। उन्होंने आईसीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा कि लंबे और दर्दनाक ब्रेक के बाद भारत के लिये फिर खेलने की खुशी थी। मैने इस दौरान अपनी फिटनेस और तकनीक पर काफी काम किया। भारत के लिये फिर विकेट लेकर अच्छा लग रहा है। मैं इस सफर में शुरू से मेरे साथी रहे हर व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरा परिवार, दोस्त और साथी खिलाड़ी। आईसीसी वोटिंग अकादमी और मुझे मार्च महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनने के लिये वोट देने वाले सभी प्रशंसकों को खास तौर पर धन्यवाद।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले दिग्‍गज खिलाड़ियों ने दी संन्‍यास की धमकी

नई दिल्ली :भारत और श्रीलंका के बीच इस साल जुलाई में वनडे और टी20 मैचों की सीरीज प्रस्‍तावित है l हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते आगे पढ़ें »

नारदा कांडः अभिषेक बनर्जी ने कहा- ‘कोर्ट पर है पूरा भरोसा’

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग मामले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बयान के खिलाफ टीएमसी के कार्यकर्ता पूरे राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर