भारत में आईपीएल नहीं होने से निराश हूं : स्टीव स्मिथ

नई दिल्ली : भारत में क्रिकेट खेलने को लेकर विदेशी खिलाड़ी भी खूब उत्साहित रहते हैं। आईपीएल की बदौलत उन्हें हर साल भारत में आकर खेलने का मौका मिलता है। लेकिन इस बार यह टी20 लीग कोविड- 19 के चलते भारत में आयोजित नहीं होगी। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने निराशा जताई है। स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘खिलाड़ियों को जल्दी ही यूएई की परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढालना होगा लेकिन यह कोई समस्या नहीं है क्योंकि जब से कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट पर पाबंदी लगी है, उसके बाद अब हर खिलाड़ी मैदान पर लौटने को बेताब है।’ चेन्नै इकलौती ऐसी टीम है जिसने हर बार अंतिम चार में जगह बनाई है। जब टीम पर दो साल का बैन लगा तो वह राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के कप्तान बने। हालांकि बीच में उनके स्थान पर स्टीव स्मिथ को भी टीम का कप्तान बनाया गया था। उन्होंने कहा, ‘बतौर प्रफेशनल खिलाड़ी सभी को कैसी भी परिस्थितियां हों उनके हिसाब से ढलना आता है। दुबई की परिस्थितियां भी भारत जैसी हो सकती हैं और यह यहां से अलग भी हो सकती हैं। एक-दो खिलाड़ियों को वहां खेलने का अनुभव है क्योंकि साल 2014 में आईपीएल वहीं आयोजित हुआ था, तब कई खिलाड़ियों ने वहां आईपीएल खेला था।’31 वर्षीय इस बल्लेबाज ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि सभी खिलाड़ी अब क्वॉलिटी क्रिकेट खेलने को उत्सुक होंगे। स्वभाविक रूप से यह निराशाजनक है कि इस बार आईपीएल भारत में नहीं हो रहा है हम निश्चितरूप से यहां खेलना बहुत पसंद करते।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर