भारतीय स्पिनरों के सामने होंगे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज, कौन पड़ेगा भारी ?

Fallback Image

नई दिल्लीः पूरी दुनिया में फैले क्रिकेट के प्रशंसकों को इंतजार है 19 सितंबर का जब एशिया कप में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। सदियों से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मैदान मारने की कोशिश करते हैं। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के स्‍पिन गेंदबाजों को खेलना कोई भी बल्लेबाजी लाइन अप के लिए आसान नहीं होता।

भारतीय बल्लेबाजों का होगा इम्तिहान
इन चार गेंदबाजों की रफ्तार ही पाकिस्तान के लिए ‘ट्रंपकार्ड’ है। मोहम्मद आमिर, उस्मान खान, फहीम अशरफ और हसन अली। पाकिस्तान के पास ये चार तेज गेंदबाज हैं। इन चारों गेंदबाजों की रफ्तार 145 किलोमीटर प्रतिघंटा से ज्यादा की है। हांगकांग के खिलाफ इन चारों गेंदबाजों ने ढाई रनों के करीब की इकॉनमी से रन दिए और मिलकर 6 विकेट लिए। ये सच है कि हांगकांग और टीम इंडिया के बल्लेबाजी लाइनअप में जमीन आसमान का फर्क है। लेकिन ये नहीं भूलना चाहिए कि टीम इंडिया इस सीरीज में विराट कोहली के बिना मैदान में उतर रही है। उस पर से ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज लय से बाहर चल रहे हैं।

पाक गेंदबाज उछाल से परेशानी बढ़ाना चाहेंगे
इंग्लैंड में भारतीय बल्लेबाजी की वजह से ही टीम इंडिया को मुंह की खानी पड़ी। बाएं हाथ के पाकिस्तानी गेंदबाजों ने देखा है कि किस तरह छोटी गेंद भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करती रही हैं। ऐसे में रणनीति इसी बात की है कि टीम इंडिया के शीर्ष क्रम पर रफ्तार और उछाल से दबाव बनाने की कोशिश की जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सरकार जल्द शुरू करेगी भारतक्राफ्ट पोर्टल, 2-3 साल में 10 लाख करोड़ रुपये कारोबार का लक्ष्य रखा

नई दिल्ली : मोदी सरकार जल्द ही अलीबाबा और अमेजन की तरह ही ई-कॉमर्स मार्केटिंग प्लेटफार्म 'भारतक्राफ्ट' पोर्टल पेश करेगी। इस प्लेटफार्म से 2-3 साल आगे पढ़ें »

अच्छे संबंधों के लिए रिश्ते में बोरियत भी जरूरी है : एक्सपर्ट

नई दिल्ली : लोगों को अक्सर लगता है कि लंबे समय तक अफेयर और शादी के बाद कुछ चीजें मिसिंग है, जो शुरू में कपल्स आगे पढ़ें »

ऊपर