बचे हुए तीन वनडे मैचों के लिए बुमराह और भुवी की टीम में वापसी

Fallback Image

भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन अब तक रहा है खराब
तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को बाहर किया गया
नई दिल्लीः भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की वनडे सीरीज जारी है। इस सीरीज में अब तक दो मैच खेले जा चुके हैं जिसमें भारत ने एक मैच जीता, वहीं दूसरा मैच ड्रा पर छूटा। गौरतलब है कि इन दोनों मैचों में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अंतिम तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से घोषित 15 सदस्‍यीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार की टीम में वापसी हुई है। इन दोनों को पहले दो वनडे के लिए आराम दिया गया था। तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को अगले तीन वनडे मैचों की टीम में स्‍थान नहीं मिला है। पहले दो वनडे मैचों में कोई खास प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद उमेश यादव टीम में स्‍थान बनाने में कामयाब रहे हैं। एक अन्‍य तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी टीम में बरकरार रखा गया गया है।

टी-20 टीमों का चयन भी होगा
यह पता चला है कि चयन समिति वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल छह टी20 मैचों के लिये टीम का चयन शुक्रवार को पुणे में करेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों टी20 मैच उसकी सरजमीं पर खेले जाएंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलेंगे या नहीं।
अगला मैच पुणे में
गौरतलब है कि पांच वनडे मैचों की सीरीज में इस समय टीम इंडिया 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। गुवाहाटी में हुए पहले वनडे में भारतीय टीम ने आठ विकेट से जीत हासिल की थी जबकि विशाखापट्नम में बुधवार को हुआ दूसरा वनडे मैच रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद टाई रहा था। सीरीज का तीसरा वनडे मैच 27 अक्‍टूबर को पुणे में खेला जाएगा। चौथा वनडे 29 अक्‍टूबर को मुंबई और पांचवां वनडे 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। इसके बाद वेस्‍टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैच में भी खेलेगी। यह मैच 4,6 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे।
टीम इस प्रकार हैंः विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, केएल राहुल और मनीष पांडे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

momota

एनआरसी और कैब को थोपने नहीं देंगे : ममता

खड़गपुर : उपचुनाव में जीत के लिए खड़गपुर की जनता को धन्यवाद देने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि एनआरसी और कैब आगे पढ़ें »

हावड़ा जूट मिल अनिश्चित समय के लिए बंद

हावड़ा : शिवपुर स्थित हावड़ा जूट मिल को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। इस दिन सुबह मार्निंग शिफ्ट में काम करने आगे पढ़ें »

ऊपर