पहला सत्र भारत के नाम, तेज गेंदबाजों ने 4 बल्लेबाजों को चलता किया

Fallback Image

साउथम्‍पटन: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को शुरू हुए चौथे टेस्ट में शानदार शुरुआत की और लंच ब्रेक तक मेजबान टीम के 4 बल्लेबाजों को चलता किया। इंग्लैंड पहले सत्र में केवल 57 रन ही बना सका। इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट से पिछड़ने के बाद नॉटिंघम टेस्‍ट में मिली शानदार जीत ने टीम इंडिया का माहौल बदल डाला है। कीटन जेनिंग्‍स, जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टॉ और एलिस्‍टर कुक आउट हो चुके हैं। बेन स्‍टोक्‍स 12 और जोस बटलर 13 रन बनाकर क्रीज पर हैं।
इंग्‍लैंड की पारी एलिस्‍टर कुक और कीटन जेनिंग्‍स ने शुरू की। गेंदबाजी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा ने की। तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बुमराह ने टीम को पहली कामयाबी दिलाते हुए कीटन जेनिंग्‍स को पगबधा कर दिया। जेनिंग्‍स अपना खाता भी नहीं खोल पाए। पारी के पांचवें ओवर में बुमराह की ही गेंद पर रूट के खिलाफ पगबधा की जोरदार अपील हुई लेकिन यह गेंद नोबॉल होने से रूट बचने में सफल हो गए। नोबॉल फेंकने की कमजोरी के चलते टीम इंडिया यह विकेट हासिल नहीं कर पाई। पारी के छठे ओवर में कुक ने ईशांत को पारी की पहली बाउंड्री लगाई।
इशांत ने 250 टेस्ट विकेट पूरे किए
टीम इंडिया को दूसरी सफलता के लिए भी ज्‍यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। इशांत शर्मा ने पारी के आठवें और अपने चौथे ओवर में रूट (4) को पगबधा करके यह सफलता दिलाई। इस विकेट के साथ ही ईशांत ने अपने 250 टेस्‍ट विकेट पूरे किए, उन्‍होंने 86वें टेस्‍ट में यह उपलब्धि हासिल की।
इंग्‍लैंड का तीसरा विकेट जॉनी बेयरस्‍टॉ (6) के रूप में गिरा जिन्‍हें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत से कैच कराया। 28 रन तक स्‍कोर पहुंचते-पहुंचते इंग्‍लैंड के तीन विकेट गिर चुके थे। 13 ओवर के बाद ईशांत की जगह हार्दिक पंड्या को और 16 ओवर के बाद बुमराह की जगह शमी को आक्रमण पर लाया गया। जल्‍द ही एलिस्‍टर कुक (17 रन, 55 गेंद, तीन चौके) के आउट होने से इंग्‍लैंड की मुश्किलें और बढ़ गई। कुक को हार्दिक पंड्या ने कप्‍तान कोहली से कैच कराया। कोहली ने तीसरे स्लिप पर यह कैच पकड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

thakre

वीर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो नहीं होता पाकिस्तान का जन्म : उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ‌अगर वीर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं आगे पढ़ें »

नई कारों को चलाने के शौकीन हैं तो अब यहां मिलेगी लीज पर कार

नई दिल्लीा : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपनी नई कार लीजिंग सर्विस को लॉन्च करने की आगे पढ़ें »

ऊपर