पहला सत्र भारत के नाम, तेज गेंदबाजों ने 4 बल्लेबाजों को चलता किया

Fallback Image

साउथम्‍पटन: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को शुरू हुए चौथे टेस्ट में शानदार शुरुआत की और लंच ब्रेक तक मेजबान टीम के 4 बल्लेबाजों को चलता किया। इंग्लैंड पहले सत्र में केवल 57 रन ही बना सका। इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट से पिछड़ने के बाद नॉटिंघम टेस्‍ट में मिली शानदार जीत ने टीम इंडिया का माहौल बदल डाला है। कीटन जेनिंग्‍स, जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टॉ और एलिस्‍टर कुक आउट हो चुके हैं। बेन स्‍टोक्‍स 12 और जोस बटलर 13 रन बनाकर क्रीज पर हैं।
इंग्‍लैंड की पारी एलिस्‍टर कुक और कीटन जेनिंग्‍स ने शुरू की। गेंदबाजी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा ने की। तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बुमराह ने टीम को पहली कामयाबी दिलाते हुए कीटन जेनिंग्‍स को पगबधा कर दिया। जेनिंग्‍स अपना खाता भी नहीं खोल पाए। पारी के पांचवें ओवर में बुमराह की ही गेंद पर रूट के खिलाफ पगबधा की जोरदार अपील हुई लेकिन यह गेंद नोबॉल होने से रूट बचने में सफल हो गए। नोबॉल फेंकने की कमजोरी के चलते टीम इंडिया यह विकेट हासिल नहीं कर पाई। पारी के छठे ओवर में कुक ने ईशांत को पारी की पहली बाउंड्री लगाई।
इशांत ने 250 टेस्ट विकेट पूरे किए
टीम इंडिया को दूसरी सफलता के लिए भी ज्‍यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। इशांत शर्मा ने पारी के आठवें और अपने चौथे ओवर में रूट (4) को पगबधा करके यह सफलता दिलाई। इस विकेट के साथ ही ईशांत ने अपने 250 टेस्‍ट विकेट पूरे किए, उन्‍होंने 86वें टेस्‍ट में यह उपलब्धि हासिल की।
इंग्‍लैंड का तीसरा विकेट जॉनी बेयरस्‍टॉ (6) के रूप में गिरा जिन्‍हें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत से कैच कराया। 28 रन तक स्‍कोर पहुंचते-पहुंचते इंग्‍लैंड के तीन विकेट गिर चुके थे। 13 ओवर के बाद ईशांत की जगह हार्दिक पंड्या को और 16 ओवर के बाद बुमराह की जगह शमी को आक्रमण पर लाया गया। जल्‍द ही एलिस्‍टर कुक (17 रन, 55 गेंद, तीन चौके) के आउट होने से इंग्‍लैंड की मुश्किलें और बढ़ गई। कुक को हार्दिक पंड्या ने कप्‍तान कोहली से कैच कराया। कोहली ने तीसरे स्लिप पर यह कैच पकड़ा।

मुख्य समाचार

Koena Mitra, actress

इस अभिनेत्री का चेक हुआ बाउंस, मिली 6 महीने जेल की सजा

मुंबईः बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री कोइना मित्रा को महानगर की एक अदालत के न्यायाधीश ने 6 महीने की जेल सजा सुनाई है। साथ ही मुआवजा आगे पढ़ें »

Priyanka chopra smoking

‘अस्थमा पीड़ित’ प्रियंका चोपड़ा की सिगरेट पीने की तस्वीर वायरल, खूब हो रही खिंचाई

डिजिटल डेस्क : ट्वीटर सहित सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें अभिनेत्री प्रियंका चौपड़ा विदेश में अपने विदेशी पति निक जोस आगे पढ़ें »

BJP-TMC worker fight in Behala during blood donation camp, Kolkata,

रक्तदान शिविर को लेकर भिड़े टीएमसी-बीजेपी समर्थक, 5 घायल

कोलकाता : प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर के आगे पढ़ें »

आठ प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हो जाएगी हासिलः राजीव कुमार

न्यूयॉर्कः भारत 2020-21 से आठ प्रतिशत से अधिक की आर्थिक वृद्धि दर हासिल कर लेगा, जो अगले साल तक जारी रहेगी। नीति आयोग के उपाध्यक्ष आगे पढ़ें »

बजाज ऑटो ने लॉन्च किया ऑल न्यू सीटी- द सीटी110, जानिए क्या है कीमत

नई दिल्ली : बजाज ऑटो ने नए सीटी110 का लॉन्च किया है। यह खास तौर पर शहरों के बाहर की खराब और उबड़-खाबड़ रास्तों के आगे पढ़ें »

Governor of Jammu and Kashmir Satyapal Malik

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल का विवादित बयान, उन्हें मारो जिन्होंने कश्मीर को लूटा

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक अपने वेबाक बयानों के कारण चर्चा में बने रहते हैं। कारगिल लद्दाख टूरिज्म फेस्टिवल 2019 के उद्घाटन के आगे पढ़ें »

कर्नाटक में सियासी संकट जारी, कुमारस्वामी सरकार आज साबित करेंगे बहुमत

बेंगलुरु : कर्नाटक में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच साेमवार को प्रदेश की कुमारस्वामी सरकार विधानसभा में बहुमत साबित करेगी। मालूम हो कि इससे आगे पढ़ें »

chandrayaan-2 launch

इसरो ने रचा इतिहास : चंद्रयान-2 का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण

श्रीहरिकोटा : भारत का सपना आज साकार हो गया है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का महत्वाकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 सोमवार को दोपहर 2.43 बजे श्रीहरिकोटा आगे पढ़ें »

वंदे भारत ट्रेन-18 आज ट्रायल के लिए हुई रवाना, यहां से यहां तक चलाई जाएगी

नई दिल्ली : दर्शनार्थियों के लिए भारतीय रेलवे जल्द ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस आगे पढ़ें »

External Affairs Minister S. Jaishankar

विदेेश मंत्री ने दिया आश्वासन, ईरान के कब्जे से भारतीयों को जल्द छुड़ाकर लांएगे

नई दिल्ली : केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि वह जल्‍द ही ईरान के कब्जे से भारतीयों काे सुर‌िक्षत छुड़ाकर लायेंगे। दरअसल, ईरान आगे पढ़ें »

ऊपर