भारत-पाक क्रिकेट संबंध दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मंजूरी से जुड़ा विषय : गांगुली

भारत-पाकिस्तान के बीच पिछली द्विपक्षीय सीरीज 2012 में हुई थी
नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत- पाकिस्तान सीरीज पर कहा कि अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम सरकारों की अनुमति के बिना नहीं बनते हैं। इस पर फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को करना है। गांगुली ने यह बयान गुरुवार को कोलकाता में दिया। इमरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संरक्षक भी हैं। गांगुली 23 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर बोर्ड के निर्विरोध अध्यक्ष बन जाएंगे। पूर्व कप्तान ने पत्रकारों से कहा, ‘ये सवाल (भारत-पाकिस्तान क्रिकेट) आपको मोदी जी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से पूछने चाहिए। इसलिए हमारे पास इस सवाल का जवाब नहीं है।’ भारतीय टीम ने 2004 में गांगुली की कप्तानी में पाकिस्तान में वनडे और टेस्ट सीरीज जीती थी। तब टीम इंडिया 1989 के बाद पहली बार पाकिस्तान दौरे पर गई थी। दोनों टीमों के बीच पिछली द्विपक्षीय सीरीज 2012 में हुई थी। तब पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर तीन वनडे और दो टी-20 खेलने आई थी। टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी और वनडे सीरीज पाकिस्तान 2-1 से जीता था। फरवरी में बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को एक पत्र लिखा था। इसमें उसने क्रिकेट समुदाय से आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों से संबंध खत्म करने की मांग की थी। पत्र में बीसीसीआई ने वनडे वर्ल्ड कप समेत आईसीसी की भविष्य में होने वाले प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई थी। हालांकि, आईसीसी ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर नहीं किया था। गांगुली 23 अक्टूबर को पदभार संभालेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर