भारत पर परमाणु हमला की बात करने वाले मियांदाद ने कोहली की तारीफ की

कराची : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद मैदान पर हों या मैदान के बाहर वह भारत के खिलाफ हमेशा आक्रामक ही नजर आते हैं। दोनों देशों की क्रिकेट में जो प्रतिद्वंद्विता है, मियांदाद उस प्रतिद्वंद्विता को हमेशा बनाए रखते हैं। लेकिन जब बात भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की आती है, तो भी मियांदाद इसमें भी पीछे नहीं हटते।
जावेद मियांदाद ने विराट कोहली को अपना पसंदीदा बल्लेबाज चुना क्योंकि वह उनकी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हैं और उनका कहना है कि भारतीय कप्तान का रिकार्ड ही काफी कुछ बयां करता है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कोहली को उनकी ‘बेहतरीन’ बल्लेबाजी के कारण पसंदीदा बताया। मौजूदा भारतीय टीम में प्रतिभा और गहराई के बारे में बात करते हुए मियांदाद ने कोहली की उनके आंकड़ों और जिस तरीके से उन्होंने इसे हासिल किया है, यह देखकर काफी प्रशंसा की। मियांदाद ने कहा, ‘‘मुझसे पूछा गया कि भारतीय क्रिकेट टीम में कौन सर्वश्रेष्ठ है तो मैंने विराट कोहली को चुना। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका प्रदर्शन ही काफी कुछ बयां करता है। लोगों को यह स्वीकारना होगा क्योंकि आंकड़े सबसे सामने हैं। ’’ उन्होंने कहा, विराट ने दक्षिण अफ्रीका में सचमुच काफी अच्छा प्रदर्शन किया जबकि विकेट अच्छा नहीं था और उन्होंने शतक जड़ा। आप नहीं कह सकते कि वह तेज गेंदबाजों से भयभीत होता है या वह उछाल भरी पिचों पर नहीं खेल सका या फिर वह स्पिनरों को बेहतर ढंग से नहीं खेल पाता। ’’ मियांदाद ने साथ ही कहा कि रोहित शर्मा और कोहली दोनों को खेलते देखकर लगता है कि बल्लेबाजी कितनी आसान है। कोहली के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘वह ‘क्लीन हिटर’ है। उसे शाट्स देखिये, उसे बल्लेबाजी करते हुए देखकर इतना अच्छा लगता है। वह बेहतरीन बल्लेबाज है। ’’ मियांदाद ने निराशा के साथ कहा कि, हमारे पास कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं है, जो इन टीमों में खेल सके। हमारे पास कुछ गेंदबजा हैं, लेकिन बल्लेबाज कोई नहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जुर्म : धमका कर बेटी की सहेली से करता था हैवानियत

वैशाली : भाइयों की हत्या करने की धमकी देकर अपनी ही बेटी की सहेली के साथ एक व्यक्ति महीनों से दरिंदगी कर रहा था। घटना आगे पढ़ें »

जुर्म : 6 साल के बच्चे पर 5 साल की बच्ची से रेप का आरोप

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश में दिन-ब-दिन रेप के मामलों में बढोतरी हो रही है। आय दिन यहां से हैवानियत की खबरें आती रहती हैं। अब आगे पढ़ें »

ऊपर