भारत पर परमाणु हमला की बात करने वाले मियांदाद ने कोहली की तारीफ की

कराची : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद मैदान पर हों या मैदान के बाहर वह भारत के खिलाफ हमेशा आक्रामक ही नजर आते हैं। दोनों देशों की क्रिकेट में जो प्रतिद्वंद्विता है, मियांदाद उस प्रतिद्वंद्विता को हमेशा बनाए रखते हैं। लेकिन जब बात भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की आती है, तो भी मियांदाद इसमें भी पीछे नहीं हटते।
जावेद मियांदाद ने विराट कोहली को अपना पसंदीदा बल्लेबाज चुना क्योंकि वह उनकी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हैं और उनका कहना है कि भारतीय कप्तान का रिकार्ड ही काफी कुछ बयां करता है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कोहली को उनकी ‘बेहतरीन’ बल्लेबाजी के कारण पसंदीदा बताया। मौजूदा भारतीय टीम में प्रतिभा और गहराई के बारे में बात करते हुए मियांदाद ने कोहली की उनके आंकड़ों और जिस तरीके से उन्होंने इसे हासिल किया है, यह देखकर काफी प्रशंसा की। मियांदाद ने कहा, ‘‘मुझसे पूछा गया कि भारतीय क्रिकेट टीम में कौन सर्वश्रेष्ठ है तो मैंने विराट कोहली को चुना। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका प्रदर्शन ही काफी कुछ बयां करता है। लोगों को यह स्वीकारना होगा क्योंकि आंकड़े सबसे सामने हैं। ’’ उन्होंने कहा, विराट ने दक्षिण अफ्रीका में सचमुच काफी अच्छा प्रदर्शन किया जबकि विकेट अच्छा नहीं था और उन्होंने शतक जड़ा। आप नहीं कह सकते कि वह तेज गेंदबाजों से भयभीत होता है या वह उछाल भरी पिचों पर नहीं खेल सका या फिर वह स्पिनरों को बेहतर ढंग से नहीं खेल पाता। ’’ मियांदाद ने साथ ही कहा कि रोहित शर्मा और कोहली दोनों को खेलते देखकर लगता है कि बल्लेबाजी कितनी आसान है। कोहली के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘वह ‘क्लीन हिटर’ है। उसे शाट्स देखिये, उसे बल्लेबाजी करते हुए देखकर इतना अच्छा लगता है। वह बेहतरीन बल्लेबाज है। ’’ मियांदाद ने निराशा के साथ कहा कि, हमारे पास कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं है, जो इन टीमों में खेल सके। हमारे पास कुछ गेंदबजा हैं, लेकिन बल्लेबाज कोई नहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

trump

प्रदर्शनकारियों पर हमले के मामले में ट्रंप पर मुकदमा

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय ‘व्हाइट हाउस’ के बाहर प्रदर्शनकारियों को जबरन हटाने के कारण अमेरिका की संघीय अदालत में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में कोहली एकमात्र क्रिकेटर

केंद्र और राज्यों को प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने के लिए 15 दिन और : सुप्रीम कोर्ट

गर्मियों में तरबूज खाने के हैं कई फायदें और नुकसान, पढ़ें

क्या छूने से कोरोना वायरस संक्रमण फैल सकता है : कोर्ट

इन किरदारों को निभाकर मुझे बहुत अनुभव मिलता है : पाओली दाम

बंगाल में हरियाली लाने के लिए सभी को एकजुट होना होगा: ममता

स्कूल खुलने के नाम से ही सहम जा रहे हैं छोटे बच्चों के अभिभावक

डॉक्टर प्रिसक्रिप्शन के बाद ही होगा कोविड-19 का टेस्ट

10 से बांग्ला सीरियलों की शूटिंग शुरू, 15 से होगा ब्राॅडकास्ट

ऊपर