भारत के बोल्‍ट श्रीनिवास का ट्रायल लेंगे स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के कोच

नयी दिल्ली : भैंसे के साथ महज 9.55 सेकेंड में 100 मीटर की दूरी तय करने वाले कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा के ट्रायल का समय सुनिश्चित किया जा चुका है। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने खुद इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट के जरिए पर बताया कि साई के अधिकारियों ने गौड़ा से संपर्क किया है और उनका रेल टिकट भी हो चुका है। रिजिजू ने यह जानकारी दी। दरअसल, पी. मुरलीधर राव ने ट्वीट के जरिए कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा के बारे जानकारी दी थी कि किस तरह .. उन्‍होंने महज 9.55 सेकेंड में 100 मीटर की रेस पूरा करना एक अद्भुत कारनामा कर दिखाया है। उन्‍होंने श्रीनिवास गौड़ा को उचित प्रशिक्षण देने की बात कही तथा शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही राव ने खेल मंत्री किरण रिजिजू और पीएम मोदी को टैग किया। जिस पर खेल मंत्री रिजिजू ने जवाब दिया- हां, मुरलीधर राव जी… साई के अधिकारियों ने उनसे संपर्क किया है। उनका रेल टिकट भी बन गया है और वह सोमवार को साई सेंटर पहुंचेंगे। मैं शीर्ष राष्ट्रीय कोचों को सुनिश्चित करूंगा कि वह अपना ट्रायल ठीक से कर सके। हम टीम हैं। पीएम नरेंद्र मोदी जी और हम खेल प्रतिभाओं को पहचानने के लिए सब कुछ करेंगे ! उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले भारत के मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने खेल मंत्री किरण रिजिजू से श्रीनिवास गौड़ा को ट्रेनिंग का मौका देने की मांग करते हुए ओलिंपिक के लिए भारत की पदक की उम्मीद भी बताया था। जिस पर रिजिजू ने जवाब दिया कि, ‘मैं कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को साई के टॉप कोचों से ट्रायल के लिए कॉल करूंगा। आम तौर पर एथलेटिक्स में ओलंपिक के मानकों के बारे में लोगों को कम जानकारी है, जहां मानवीय शक्ति और धीरज को परखा जाता है। रिजिजू ने कहा कि मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भारत में कोई भी प्रतिभा बिना छोड़े नहीं रहे। गौड़ा एक बफेलो रेस (भैंसा दौड़) में भैंसे के साथ दौड़ रहे थे। दावा किया जा रहा है कि श्रीनिवास ने 100 मीटर की रेस महज 9.55 सेकंड में ही पूरी कर दी, जबकि 142.50 मीटर की दूरी 13.62 सेकंड में पूरी की। उनके रेस का विडियो सामने आते ही लोगों ने उनकी तुलना बोल्ट के साथ करनी शुरू कर दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर