भारत की विश्वकप टीम में बढ़िया गेंदबाज़ : द्रविड़

नयी दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान तथा भारत ए और अंडर 19 के कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि इंग्लैंड की सपाट पिचों पर गेंदबाजों की भूमिका बेहद अहम होगी और मौजूदा भारतीय गेंदबाजी इकाई में ऐसे गेंदबाज है जो मध्य क्रम में विकेट ले सकते है। इंग्लैंड की पिचों को ध्यान में रखते हुए द्रविड़ ने कहा, ‘मैंने पिछले साल भारत ए टीम के साथ इंग्लैंड का दौरा किया था और मेरे अनुभव के अनुसार इस विश्व कप में खूब रन बनेंगे। हाई स्कोर वाले कप में टीम में ऐसे गेंदबाज होना जो मध्य क्रम में विकेट चटका सके बेहद महत्वपूर्ण हैं। भारत इस मामले में सौभाज्ञशाली है।’
मध्य ओवरों में जो टीम ज्यादा विकेट लेगी उस टीम का होगा ज्यादा दबाव
उन्होंने कहा, ‘जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद, चहल जैसे गेंदबाज भारतीय टीम में शामिल हैं जो मध्य क्रम में विकेटे ले सकते हैं। बड़े स्कोर वाले मुकाबलों में जो टीम मध्य ओवरों में विकेटे लेने में कामयाब होगी उसके पास विपक्षी टीम को कम से कम स्कोर पर रोकने के ज्यादा मौके होंगे।’
विश्व कप से पहले पिछले दो वर्ष अच्छे गए
द्रविड़ ने भारत की विश्व कप में संभावनाओं को लेकर कहा, ‘‘मेरा मानना है कि हमारे विश्व कप से पहले पिछले दो वर्ष अच्छे गए है। हम अच्छे प्रदर्शन की बदौलत विश्व की नंबर दो टीम है जिसका मतलब है कि हमने लगातार अच्छा काम किया है। यह विश्व कप चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि हर टीम पूरी तैयारी करके आएंगी और अच्छी टक्कर देना चाहेगी। सभी दल खिताब को जीतने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत विश्व कप के प्रबल दावेदारों में से एक है और हम सब भारत की जीत को लेकर आश्वस्त हैं। उम्मीद है कि भारत सेमीफाइनल में प्रवेश करेगा और शीर्ष चार टीमें आपस में भिड़ेंगी। भारतीय टीम ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला 13 मार्च को खेला था जिसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग शुरू हो गयी थी। भारत हालांकि ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की सीरीज में हार गया था लेकिन उन्होंने पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलेंड को एकदिवसीय सीरीज में हरा कर कीर्तिमान रचा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर