भारत की विश्वकप टीम में बढ़िया गेंदबाज़ : द्रविड़

नयी दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान तथा भारत ए और अंडर 19 के कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि इंग्लैंड की सपाट पिचों पर गेंदबाजों की भूमिका बेहद अहम होगी और मौजूदा भारतीय गेंदबाजी इकाई में ऐसे गेंदबाज है जो मध्य क्रम में विकेट ले सकते है। इंग्लैंड की पिचों को ध्यान में रखते हुए द्रविड़ ने कहा, ‘मैंने पिछले साल भारत ए टीम के साथ इंग्लैंड का दौरा किया था और मेरे अनुभव के अनुसार इस विश्व कप में खूब रन बनेंगे। हाई स्कोर वाले कप में टीम में ऐसे गेंदबाज होना जो मध्य क्रम में विकेट चटका सके बेहद महत्वपूर्ण हैं। भारत इस मामले में सौभाज्ञशाली है।’
मध्य ओवरों में जो टीम ज्यादा विकेट लेगी उस टीम का होगा ज्यादा दबाव
उन्होंने कहा, ‘जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद, चहल जैसे गेंदबाज भारतीय टीम में शामिल हैं जो मध्य क्रम में विकेटे ले सकते हैं। बड़े स्कोर वाले मुकाबलों में जो टीम मध्य ओवरों में विकेटे लेने में कामयाब होगी उसके पास विपक्षी टीम को कम से कम स्कोर पर रोकने के ज्यादा मौके होंगे।’
विश्व कप से पहले पिछले दो वर्ष अच्छे गए
द्रविड़ ने भारत की विश्व कप में संभावनाओं को लेकर कहा, ‘‘मेरा मानना है कि हमारे विश्व कप से पहले पिछले दो वर्ष अच्छे गए है। हम अच्छे प्रदर्शन की बदौलत विश्व की नंबर दो टीम है जिसका मतलब है कि हमने लगातार अच्छा काम किया है। यह विश्व कप चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि हर टीम पूरी तैयारी करके आएंगी और अच्छी टक्कर देना चाहेगी। सभी दल खिताब को जीतने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत विश्व कप के प्रबल दावेदारों में से एक है और हम सब भारत की जीत को लेकर आश्वस्त हैं। उम्मीद है कि भारत सेमीफाइनल में प्रवेश करेगा और शीर्ष चार टीमें आपस में भिड़ेंगी। भारतीय टीम ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला 13 मार्च को खेला था जिसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग शुरू हो गयी थी। भारत हालांकि ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की सीरीज में हार गया था लेकिन उन्होंने पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलेंड को एकदिवसीय सीरीज में हरा कर कीर्तिमान रचा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

नई दिल्ली : भारतीय टेलिकॉम नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यूजर्स द्वारा लगातार महंगे बिल की शिकायत के बाद ब्रॉडकास्टिंग और केबल इंडस्ट्री टैरिफ की दोबारा आगे पढ़ें »

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए प्लान्स

ऊपर