‘भारत और इंग्लैंड में होगी खिताबी जंग’

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार फिनिशर युवराज सिंह ने आगामी विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने वाली टीमों के बारे में अपने विचार प्रकट किए। युवराज ने भारत और इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने की उम्‍मीद जताई है। विश्‍व कप की शुरुआत 30 मई से इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स की मेजबानी में होगी। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केनिंगटन ओवल में करेगी।

हमारी टीम काफी मजबूत

एक साक्षात्कार में युवराज से जब पूछा गया कि आप बार भारत की संभावनाओं को कैसे देखते हैं ? तब इसपर उन्होंने कहा ‘अब यह एक अलग गेम है। अब 5 फील्डर्स सर्कल में होते हैं। पहले चार होते थे। 260, 270, 280 के स्कोर प्रतिस्पर्धी स्कोर माना जाता था था। इन दिनों प्रतिस्पर्धी स्कोर 300 से अधिक हो गया है। सिर्फ उस एक फील्डर की वजह से। मुझे लगता है कि हमारे पास अभी भी वह टीम है जहां किसी भी चीज का पीछा कर सकते हैं। भारत पिछले दो-तीन सालों से भारत वाकई अच्छा खेल रहा है।’

आस्ट्रेलिया भी प्रबल दावेदार है

उन्होंने आगे कहा ‘मुझे लगता है कि भारत और इंग्लैंड के पास फाइनल में जगह बनाने का बहुत अच्छा मौका है। इसके अलावा आस्ट्रेलिया भी है। जब से डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ आस्ट्रेलियाई टीम में वापस आए हैं। उनके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण भी है। इन तीन टीमों के अंतिम चार में पहुंचने की संभावना है।’

हार्दिक को तुरुप का इक्का बताया

युवराज से जब भारतीय टीम के एक्स-फैक्टर के बार में पूछा गया तब भी उन्होंने खुलकर अपनी राय का इजहार किया। उन्होंने कहा ‘मुझे लगता है कि इस विश्व कप में एक्स-फैक्टर हार्दिक पांड्या बनने वाला है। वह फिलहाल फॉर्म में है और अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह गेंद के साथ भी बहुत मददगार साबित होंगे। उन परिस्थितियों में अगर हम दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ खेलते हैं तो आपके पास तीसरा सीमर हार्दिक के रूप में मौजूद है। इससे टीम को सही संतुलन मिलता है। ऐसा संतुलन चैंपियंस ट्रॉफी में था जब हमारे पास आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ दो तेज गेंदबाज थे तब पांचवें का विकल्प हार्दिक के तौर पर था। लेकिन टी-20 से 50 ओवरों के लिए खुद को अनुकूल बनाना उसपर है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि हम उसका उपयोग कैसे करते हैं।’

मुख्य समाचार

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत आया, जानिए कीमत

नई दिल्ली : आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत में आ गया है, जिसे जोधपुर स्थित भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी आगे पढ़ें »

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

संसद में गूंजा मोदी-मोदी और वंदे मातरम का नारा

नयी दिल्ली : आम चुनाव के बाद सोमवार को शुरू हुए सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनके मंत्रिमंडल सदस्यों सहित नए आगे पढ़ें »

देश में पहली बार लू के कारण धारा 144 लागू

औरंगाबाद : बिहार में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है। एक तरफ जहां चमकी बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है वहीं लू आगे पढ़ें »

ऊपर