भारत एएफसी अंडर-19 चैंपियनशिप क्वालीफिकेशन की दौड़ से बाहर

रियादः अहमद अल्बासास की हैट्रिक की मदद से सऊदी अरब ने भारत को 4-0 से हराकर 2020 एएफसी अंडर-19 चैम्पियनशिप क्वालीफिकेशन की दौड़ से बाहर कर दिया। शुक्रवार को खेले गये फुटबाल मैच के दूसरे मिनट में ही मोहम्मद खलिल मार्रान भारतीय अंडर-19 टीम के गोलकीपर प्रभसुखान सिंह गिल को छकाने में सफल रहे जिससे सऊदी अरब ने खाता खोला। घरेलू मैदान पर खेल रही सऊदी अरब की टीम ने 10वें मिनट में बढ़त को 2-0 कर ली। मिडफिल्डर अल्बासास ने हाज्जा अल्घमंडी के क्रास को गोल में बदल दिया। कोच फ्लोएड पिंटो की टीम ने इसके बाद मैच में वापसी के लिए आक्रमक रुख अपनाया जिससे कमजोर हुई भारतीय रक्षापंक्ति का फायदा उठाते हुए अल्बासास ने मैच के 18 मिनट में अपना दूसरा गोल किया।
अल्बासास इसके बाद 28वें मिनट में हैट्रिक पूरी की जिससे सऊदी अरब की टीम 4-0 से आगे हो गयी। इस दौरान निंथोंगानबा मीथेई ने हालांकि पहले हाफ में घरेलू टीम को लगतार परेशान किया। मध्यांतर से दो मिनट पहले उन्हें गोल करने का शानदार मौका मिला था लेकिन उनका शाट गोल पोस्ट के करीब से निकल गया। मध्यांतर के बाद भारतीय टीम ने रिकी शाबोंग की जगह मनवीर सिंह को मैदान में उतारा। मनवीर ने मैदान में उतरते ही इस फैसले को सही साबित किया लेकिन 47वें मिनट में विक्रम प्रताप उनके क्रास को गोल में बदलने में सफल नहीं हुए।
क्वालीफिकेशन से बाहर हो चुकी भारतीय टीम अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले रविवार को यहां अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम मोदी का यह ट्वीट बना साल का गोल्डन ट्वीट,मिले सबसे ज्यादा लाइक्स

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साेशल मीडिया पर हमेशा छाए रहते हैं। टि्वटर पर मोदी को लाखों लोग फॉलो करते हैं और वो ट्विटर आगे पढ़ें »

नागालैंड के छात्र संगठन ने नागरिक संशोधन‌ बिल के विरोध में किया प्रदर्शन

कोहिमा : नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ नागालैंड में राजभवन के बाहर नगा स्टूडेंट्स फेडरेशन (एनएसएफ) के सदस्यों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। पूर्व एनईएसओ आगे पढ़ें »

ऊपर