भारतीय हाकी टीम न्यूजीलैंड रवाना, जापान से पहला मैच 17 जनवरी को

बेंगलुरुः 4 देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष हाकी टीम शुक्रवार सुबह बेंगलुरु स्थित केम्पेगोड़ो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से न्यूजीलैंड दौरे के लिये रवाना हो गयी। इस टूर्नामेंट की शुरुआत तौरंगा के ब्लेक पार्क में 17 जनवरी से होगी। इसके बाद हैमिल्टन के गालाघेर हॉकी सेंटर में 28 जनवरी से 5 मैचों की अन्य सीरीज शुरू होगी। इस टूर्नामेंट के तहत भारत का पहला मैच 17 जनवरी को जापान से खेलना है, जो सुबह 10.15 बजे शुरू होगा।

4 खिलाड़ियों को मौका
भारत ने इस दौरे के लिये युवा टीम उतारी है जिसमें कप्तान मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में चार नवोदित खिलाड़ियों को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है। कप्तान एवं 25 वर्षीय मिडफील्डर ने टूर्नामेंट को अहम बताते हुये कहा कि शीर्ष टीमों के खिलाफ सत्र की शुरूआत करना हमेशा अच्छा होता है। इस वर्ष विश्वकप में हमारे पूल में बेल्जियम है और हम उनके साथ जितने मैच खेलें उतना अच्छा होगा। मनप्रीत ने कहा कि न्यूजीलैंड और जापान की टीमों के साथ भी हमें खेलने का मौका मिलेगा जो गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिये हमारी तैयारियों में मददगार होगा।
उन्होंने साथ ही कहा कि भुवनेश्वर में हुये हाकी विश्व लीग 2017 में भारत ने आस्ट्रेलिया, बेल्जियम और जर्मनी जैसी टीमों के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया उसने खिलाड़ियों को काफी आत्मविश्वास मिला है। उनका मानना है क‌ि सत्र के शुरुआती न्यूजीलैंड दौरे से आगामी व्यस्त सत्र के लिये टीम लय हासिल कर लेगी जिसमें पहला लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतना है।उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतना और एशियाई खेल में अपना स्वर्ण बरकरार रखना है। हमें अपनी कमजोरियों को अपनी ताकत बनाना होगा तभी यह संभव होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर