भारतीय हाकी टीम ने जापान को 4-2 से हराया

हैमिल्टनः न्यूजीलैंड में आयोजित चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के दूसरे चरण में शनिवार को भारत ने जापान को 4-2 से हराया। दूसरे चरण में भारत ने अब तक अपने तीनों मुकाबले में जीत हासिल की है। टीम ने इससे पहले न्यूजीलैंड को 3-2 और बेल्जियम को 5-4 से हराया था।
भारत का सामना अब तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम से होगा जिसने मेजबान न्यूजीलैंड को 4-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई।
विवेक ने टीम का खाता खोला
पहले क्वार्टर में भारत का दबदबा रहा और भारतीयों ने जापानी खेमे में जमकर हमले बोले। हरजीत सिंह ने मिडफील्ड से गेंद लेकर फॉरवर्ड अरमान कुरैशी को सौंपी जिसने इसे विवेक को दिया और उसने भारत के लिए पहला गोल दागा।
जापान के लिए बराबरी का गोल तनाका ने किया। दूसरे क्वार्टर में भारत ने लय बरकरार रखी। उधर जापानी डिफेंस के बिखरने से भारत को लगातार 2 पेनल्टी कॉर्नर मिले और दूसरे को वरुण कुमार ने गोल में बदलकर भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी।
आखिरी दो मिनट में भारत ने पासा पलटा
जापान के लिए दूसरा गोल यामादा ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। भारत के लिए आखिरी 2 गोल 2 मिनट के भीतर मनदीप और रमनदीप ने करके जीत सुनिश्चित की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किडनी की समस्या का आयुर्वेद में है इलाज, पढ़ें

नई दिल्ली : किडनी शरीर का महत्वपूर्ण अंग है और फिल्टर माना जाता हैं, यह हमारे शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकालने का काम आगे पढ़ें »

germany

जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे की चाकू से की हत्या

बर्लिन : जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड फोन के बेटे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। बर्लिन शहर में एक अस्पताल में घुसकर हमलावर आगे पढ़ें »

ऊपर