भारतीय महिला हाकी टीम की दूसरी जीत

द.कोरिया को 3-2 से पीटा
सोलः भारतीय महिला टीम ने दक्षिण कोरिया में अपना दबदबा बना रखा है। टीम ने लगातार दूसरे दिन मेजबान टीम को उसी की जमीन पर ध्वस्त किया। मंगलवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय महिला हाकी टीम ने दक्षिण कोरियाई को 3-2 से पीटा। इस मैच में मिली जीत की बदौलत भारतीय टीम ने पांच मैचों की इस सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने इस मैच की अच्छी शुरुआत की। पूनम रानी ने छठे मिनट में ही फील्ड गोल कर टीम को कोरिया के खिलाफ 1-0 की बढ़त दी। इसके बाद, पहले क्वार्टर में कोरिया ने भी अच्छा खेल दिखाया और 10वें मिनट में कोरिया ने युरिम ली की ओर से पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल के दम पर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। दूसरे क्वार्टर में काफी समय तक दोनों टीमें गोल के लिए संघर्ष करती रहीं। हालांकि, 27वें मिनट में कप्तान रानी ने गोल दागकर भारतीय टीम को 2-1 की बढ़त दी।
कोरिया ने तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में जुनगियोन सियो के फील्ड गोल से एक बार फिर स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया।
गुरजीत कौर ने दागा विजयी गोल
इसी समय गुरजीत कौर ने गेंद को अपने पास लिया और सीधा गोल करते हुए भारत को 3-2 की बढ़त दे दी। इस बढ़त को भारतीय टीम ने अच्छे डिफेंस के साथ चौथे क्वार्टर की समाप्ति तक बनाए रखा और अंत में 3-2 से जीत हासिल की।
भारतीय टीम दक्षिण कोरिया के दौर पर 3-15 मार्च के बीच मेजबान टीम से पांच मैच खेलेगी। पिछले वर्ष नंवबर में एशिया कप जीतने के बाद यह भारतीय टीम का पहला दौरा है। जिनचुन नेशनल एथलेटिक सेंटर में खेले गए पहले मैच में भारत के लिए एकमात्र गोल लालरेमस्यिामी ने 11वें मिनट में किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर