भारतीय पुरूष हाकी टीम ने बेल्जियम को 5-1 से हराया, दौरे के पांचों मैच जीते

एंटवर्प : भारतीय पुरूष हाकी टीम ने आक्रामक हाकी का प्रदर्शन करते हुए विश्व और यूरोपीय चैम्पियन बेल्जियम को पांचवें और आखिरी मैच में 5-1 से हराकर बेल्जियम दौरे पर अपना शत प्रतिशत रिकार्ड कायम रखा। दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने इस दौरे पर पांचों मैच जीते। पहले मैच में बेल्जियम को 2-0 से हराने के बाद अगले दो मैचों में स्पेन को 6-1 और 5-1 से मात दी। इसके बाद 2-1 और 5-1 से मुकाबले जीते। सिमरनजीत सिंह (सातवें), ललित कुमार उपाध्याय (35वां), विवेक सागर प्रसाद (36वां), हरमनप्रीत सिंह (42वां) और रमनदीप सिंह (43वां) मिनट ने गोल दागे। अपने अश्वमेधी अभियान से उत्साहित भारतीय टीम ने सातवें मिनट में सिमरनजीत के गोल पर बढत बनाई। बेल्जियम ने वापसी की कोशिश की लेकिन नौवें मिनट में कृष्णन बी पाठक ने पेनल्टी कार्नर बचा लिया। दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम को 16वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन पाठक ने फिर वही मुस्तैदी दिखाई। तीसरे क्वार्टर में भारत के लिये 35वें मिनट में ललित ने गोल करके बढत दुगुनी कर दी। अगले मिनट में युवा विवेक सागर प्रसाद ने गोल किया। बेल्जियम को 38वें मिनट में फिर पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन पी आर श्रीजेश ने डाइव लगाकर गोल बचाया। अगले ही मिनट हालांकि अलेक्जेंडर हेंडरिक्स ने गोल करके स्कोर 3-1 कर दिया। भारत ने हालांकि तीसरा क्वार्टर खत्म होने से पहले दो मिनट में दो गोल किये। भारत के लिये चौथा गोल हरमनप्रीत सिंह ने 42वें मिनट में किया जबकि पांचवां गोल रमनदीप सिंह ने 43वें मिनट में दागा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bengal

हावड़ा से जेयूएफ के चार उग्रवादी भारतीय नोट के बड़े जखीरे के साथ गिरफ्तार

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) : जेलियांगरोंग यूनाइटेड फ्रंट (जेयूएफ) के चार उग्रवादियों को हावड़ा शहर के गोलाबाड़ी इलाके से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। उग्रवादियों में आगे पढ़ें »

delhi

दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर लगा देश के गद्दारों को गोली मारने का नारा, 6 हिरासत में

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर एक ट्रेन में और राजीव चौक स्टेशन पर शनिवार को कुछ युवाओं ने संशोधित नागरिकता कानून आगे पढ़ें »

ट्रेडमिल पर किए जाने वाले इन खास एक्सरसाइजेज के बारे में नहीं जानती होंगी आप, पढ़ें

modi

पीएम मोदी ने प्रयागराज में दिव्यांग उपकरण बांटे, चित्रकुट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की रखी नींव

pakistan

पाकिस्तान में ट्रेन और बस की टक्कर में 20 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा घायल

सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद एयरटेल ने चुकाए 8,004 करोड़ रुपये एजीआर

chidambaram

कन्हैया के समर्थन में आए चिदंबरम, दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कही यह बात

meghalaya

मेघालय में सीएए को लेकर झड़प में एक की मौत, शिलांग में कर्फ्यू, छह जिलों में इंटरनेट बंद

police

दिल्ली हिंसा : यूपी पुलिस की तर्ज पर अब दिल्ली पुलिस भी दंगाइयों से वसुलेगी जुर्माना

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार

ऊपर