भारतीय पुरुष रिकर्व टीम ने रजत पदक जीता

डेन बोशः भारतीय पुरुष रिकर्व टीम रविवार को चीन के खिलाफ दबाव में आ गयी और उसे तीरंदाजी विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक से संतोष करना पड़ा। विश्व चैम्पियनशिप में पहले स्वर्ण की कोशिश में जुटी भारतीय टीम पहले सेट में 27-26 से बढ़त बनाये थी लेकिन तरूणदीप राय, अतनु दास और प्रवीण जाधव की तिकड़ी इस मौके को गंवा बैठी। डिंग यिलियांग, वेई शाओजुआन और फेंन हाओ की तिकड़ी की चीन की टीम ने मजबूत प्रदर्शन करते हुए 6-2 से जीत हासिल की। भारत ने इस तरह अभियान का अंत एक रजत और दो कांस्य पदक से किया। महिलाओं की कम्पाउंड टीम और महिला वर्ग की व्यक्तिगत स्पर्धा में दो कांस्य मिले थे।

पुरुष की रिकर्व टीम 14 साल के अंतर के बाद विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में खेल रही थी। यह विश्व चैम्पियनशिप में भारत का छठा रजत पदक था जिसमें देश ने अभी तक स्वर्ण पदक नहीं जीता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर