भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल करने की जिम्मेदारी होगी लेकिन भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम में ऐसे कई खिलाड़ी है जो उनसे बेहतर प्रदर्शन करने का माद्दा रखते है। एशियाई चैम्पियन कतर को गोलरहित ड्रा मुकाबले से बाहर रहे छेत्री टीम के साथ जुड़ गये है। विश्व कप क्वालीफायर ग्रुप ई के इस मुकाबले से की पूर्व संध्या पर छेत्री ने कहा, ‘‘ यह कभी भी मेरे बारे नहीं था, ना ही कभी होगा। यह हमेशा भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला होगा। मैं टीम में शामिल 23 खिलाड़ियों में से एक हूं। जाहिर है मैं थोड़ा भाग्यशाली हूं क्योंकि मुझे ज्यादा अनुभव है। मेरे के खिलाड़ी हालांकि मुझ पर निर्भर नहीं है। हम एक टीम है और एक टीम की तरह ही खेलते है।’’ छेत्री की गैरमौजूदगी में गुरप्रीत सिंह संधू ने कतर के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर टूर्नामेंट में भारत को पहला अंक दिलाया।
भारत की नजरें बांग्लादेश के खिलाफ पूरे अंक लेने पर
भारतीय टीम ग्रुप ई के दूसरे दौर में मैच में मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा फीफा विश्व कप क्वालीफायर में पहली जीत दर्ज करने का होगा। नौ साल बाद सीनियर पुरूष टीम का कोई मैच कोलकाता में होने जा रहा है लिहाजा इसे लेकर दीवानगी चरम पर है। साल्टलेक स्टेडियम खचाखच भरा रहना तय है और ऐसे में इगोर स्टिमक की टीम पूरे तीन अंक लेकर विश्व कप की उम्मीदें कायम रखने की कोशिश में होगी। पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने कहा,‘‘ सुनील ही गोल कर सकता है। ऐसे में अगर वह नहीं खेल रहा है या गोल नहीं कर पाता तो काफी मुश्किल हो जायेगी। फारवर्ड पंक्ति को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।’’ बांग्लादेश की टीम दो मैच लगातार हारकर आई है। उसे अफगानिस्तान और कतर ने हराया लेकिन दोनों मैचों में जैमी डे की टीम ने कई मौके बनाये। कागजों पर भारत का पलड़ा भारी लग रहा है जिसने बांग्लादेश के खिलाफ 28 मैचों में से 15 जीते और दो हारे लेकिन पिछली बार सैफ चैम्पियनशिप 2013 और 2014 में अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच में बांग्लादेश ने उसे ड्रा पर रोका था। मैच का समय : शाम 7.30 से।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता और ओवैसी में ठनी

नई दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 'अल्पसंख्यक कट्टरता' को लेकर दी गई हिदायत पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) नेता असदुद्दीन आगे पढ़ें »

Bengal new Rajypal

फिर नहीं मिला हेलिकॉप्टर, राज्यपाल सड़क मार्ग से जाएंगे मुर्शिदाबाद

कोलकाता : राजभवन और राज्य सरकार के बीच चल रही खींचतान में हेलिकॉप्टर विवाद तुल पकड़ता जा रहा है। एक बार फिर राज्यपाल जगदीप धनखड़ आगे पढ़ें »

ऊपर