भारतीय टीम के साथ सीरीज खेलने के लिये बेताब हैं स्मिथ

नयी दिल्ली : स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारतीय टीम के आस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं और उन्होंने कहा कि वह इस सीरीज में खेलने के लिये बेताब हैं जो काफी विशेष होगी। भारतीय टीम इस साल आस्ट्रेलियाई दौरे पर अक्टूबर और जनवरी 2021 तक तीन वनडे, चार टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। स्मिथ ने कहा, ‘‘उनकी टीम काफी शानदार है और इस साल आस्ट्रेलिया के दौरे पर मैं उनके साथ खेलने को बेकरार हूं, यह सीरीज काफी बेहतरीन होगी। ’’ भारत का दौरा 11 अक्टूबर को ब्रिसबेन में टी20 मैच के साथ शुरू होगा। इसके बाद टीम 14 अक्टूबर को कैनबरा और 17 अक्टूबर को एडीलेड में अगले दो मैच खेलेगी।
चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट दिन/रात्रि होगा जो एडीलेड में 11 से 15 दिसंबर तक खेला जायेगा। तीसरा और चौथा टेस्ट क्रमश: मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) और सिडनी (तीन से सात जनवरी) में होगा। वनडे श्रृंखला 12 जनवरी से पर्थ में शुरू होगी जिसके बाद 15 जनवरी (मेलबर्न) और 17 जनवरी (सिडनी) को मैच होंगे। स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ अपनी मित्रता के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, ‘‘मेरी विराट कोहली के साथ मैदान के बाहर भी कुछ बातचीत हुई थी, हाल के दिनों में कुछ संदेश भी हमने साझा किये कि भारत में चीजें कैसे चल रही हैं। वह शानदार व्यक्ति है और हम दोनों अपनी टीमों के लिये मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ खेलते हैं और यह खेल का हिस्सा है।’’ पिछले साल वनडे विश्व कप में कोहली ने भारतीय प्रशंसकों से ओवल में कहा था कि वे स्मिथ की ‘हूटिंग’ नहीं बल्कि उन्हें ‘चीयर’ करें जिसकी बदौलत भारतीय कप्तान को आईसीसी ‘स्प्रिरिट ऑफ क्रिकेट’ पुरस्कार मिला था। इसके बारे में बात करते हुए स्मिथ ने कहा कि उन्होंने कोहली की प्रशंसा की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओडिशा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार माओवादी मारे गए

भुवनेश्वर : ओडिशा में कंधमाल जिले के एक घने जंगल में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में करीब चार माओवादी मारे गए। पुलिस आगे पढ़ें »

अब ‘मोबाइल डाटा’ होगा चीन का हथियार : विशेषज्ञ

नई दिल्ली : चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और उसकी सैन्य शाखा मोबाइल नेटवर्क और एप के जरिये एकत्र किये जा रहे भारतीयों के डाटा का आगे पढ़ें »

ऊपर