भारतीय जू. महिला टीम की न्यूजीलैंड पर 2-0 से जीत

लालरिंडिकी ने 15वें और प्रभालीन ने 60वें मिनट में दागा गोल

कैनबरा (आस्ट्रेलिया): भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम ने बुधवार को कैनबरा में न्यूजीलैंड को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने तीन देशों के टूर्नामेंट में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की। लालरिंडिकी ने भारत की तरफ से 15वें मिनट में पहला गोल किया जबकि मिडफील्डर प्रभालीन कौर ने 60वें मिनट में दूसरा गोल करके भारत की जीत में योगदान दिया।

भारत का आक्रामक रवैया
भारत ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया और न्यूजीलैंड की एक नहीं चलने दी जिसने मंगलवार को अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया था। भारत को तीसरे मिनट में ही पेनल्टी कार्नर मिला था लेकिन वह इसे गोल में नहीं बदल पाया। पहले क्वार्टर के समाप्त होने से ठीक पहले न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति की गलती से भारत को गोल करने का सुनहरा अवसर मिला और लालरिंडिकी ने इसका फायदा उठाकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। गोलकीपर बिछू देवी खारिबाम ने दूसरे क्वार्टर में कुछ अच्छे बचाव करके न्यूजीलैंड को बराबरी का गोल नहीं करने दिया। तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों को कुछ अवसर मिले लेकिन वे गोल नहीं कर पायी।

चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक दूसरे पर हावी होने की पूरी कोशिश की। इस बीच भारत ने 48वें मिनट में पेनल्टी कार्नर का अच्छा बचाव किया। खेल समाप्त होने में जब 30 सेकेंड का समय बचा था तब भारत को पेनल्टी कार्नर मिला जिसे प्रभालीन ने गोल में बदलने में गलती नहीं की। भारत अपने दूसरे मैच में गुरुवार को आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर