भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम 2-0 से जीती

डबलिनः भारतीय जूनियर महिला टीम ने चार देशों के अंडर-21 अंतरराष्ट्रीय हाकी टूर्नामेंट में कनाडा को 2-0 से हरा दिया। इस करीबी मुकाबले में भारत के लिए दोनों गोल मुमताज ने किए जबकि गोलकीपर बिचू देवी ने कई बेहतरीन बचाव कर टीम की जीत सुनिश्‍चित की। भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की और कनाडा की रक्षापंक्ति पर दबाव बनाये रखा। टीम ने पहले क्वार्टर में पेनल्टी स्ट्रोक हासिल किया लेकिन गगनदीप के प्रयास को कनाडा की गोलकीपर ने विफल कर दिया।

दोनों गोल मुमताज ने किया

कनाडाई गोलकीपर ने इसके बाद एक और पेनल्टी को गोल पोस्ट में जाने से रोक कर भारत को खाता नहीं खोलने दिया। दूसरे क्वार्टर में कनाडा की टीम ज्यादा आक्रामक रही और टीम ने पनेल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन बिचू ने गोल को रोक दिया। मुमताज ने हालांकि 24वें मिनट में भारत का खाता खोला।

उन्होंने 37वें मिनट में एक और गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया।

इसके बाद कनाडा ने कई प्रयास किये लेकिन बिचू देवी ने उनकी हर कोशिश को नाकाम कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अरुणाचल प्रदेश में मुठभेड़ में छह उग्रवादी मारे गए

नयी दिल्ली : अरुणाचल प्रदेश के खोंसा इलाके में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एनएससीएन (आईएम) के छह उग्रवादी मारे गए। सैन्य सूत्रों आगे पढ़ें »

भारतीय अमेरिकी शख्स लगातार पांचवी बार जीओपी सम्मेलन के लिए प्रतिनिधि निर्वाचित

वाशिंगटन : अगस्त में फ्लोरिडा में होने वाले सम्मेलन के लिए एक भारतीय अमेरिकी शख्स को लगातार पांचवीं बार रिपब्लिकन पार्टी का प्रतिनिधि चुना गया आगे पढ़ें »

ऊपर