भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपाया

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 130 रन पर सिमटी
भारतीय टीम के सामने 208 रन का लक्ष्‍य
केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेले जा रहे फ्रीडम कप के पहले टेस्ट के चौथे दिन भारतीय तुफानी और सटीक गेंदबाजी की और घरेलू टीम को दूसरी पारी में सस्ते में निपटा दिया। दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 130 रन पर आउट हो गई है। एबी डिविलियर्स ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी ने तीन-तीन विकेट लिए। मैच में जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम के सामने 208 रन बनाने का लक्ष्‍य है। दक्षिण अफ्रीक की दूसरी पारी के आउट होते ही लंच घोषित कर दिया गया।
मैच के चौथे दिन भारत की ओर से पहला ओवर भुवनेश्‍वर कुमार ने फेंका जो मेडन रहा. दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्‍मद शमी भारत के लिए अहम सफलता लेकर आए जब उन्‍होंने हाशिम अमला को रोहित शर्मा से कैच करा दिया। चौथे दिन की पहली बाउंड्री एबी डिविलियर्स के बल्‍ले से निकली। शमी ने जल्‍द ही कागिसो रबाडा को भी पेवेलियन लौटाकर भारत को चौथी सफलता दिलाई। कैच स्लिप में विराट कोहली ने लपका।
रबाडा के स्‍थान पर कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस बल्‍लेबाजी के लिए आए। उन्हें बुमराह ने पवेलियन भेजा। दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान का कैच विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने लपका। इसके बाद जो भी बल्लेबाज आए और गए। मेजबान टीम का आखिरी विकेट एबी डिविलियर्स के रूप में गिरा जो छक्‍का उड़ाने की कोशिश में बुमराह की गेंद पर बाउंड्री पर भुवनेश्‍वर के हाथों कैच किए गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

amit shah

गुरु नानक देव के विचारों, शिक्षाओं के प्रति समर्पित है मोदी सरकार : अमित शाह

नई दिल्ली : केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरु नानक देव को भारत की समृद्ध संत परंपरा का अद्वितीय प्रतीक और मोदी सरकार को उनके आगे पढ़ें »

tiranga

अब रेलवे जंक्शनों पर लहराएगा तिरंगा

जींद : अब रेलवे जंक्शनों पर भी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराया जाएगा। यह तिरंगा जींद सहित 14 रेलवे जंक्शनों पर लगाया जाएगा। जिन जंक्शनों पर आगे पढ़ें »

Maidan

पहली बार तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में भी रिलीज होगी अजय देवगन की ये फिल्म

army

जम्मू कश्मीर : में 22 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर

विवादों में फंसे टैक्स रेवेन्यू को प्राप्त करने के लिए वित्त मंत्री ने ‘सबका विश्वास’ स्कीम लांच की

Ikbal Ansari

अयोध्या फैसले के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अधिग्रहित 67 एकड़ जमीन से हिस्सा देने की मांग की

maharashtra

राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की

raut

संजय राउत से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे शरद पवार

ljp

एनडीए में पड़ी फूट, झारखंड में 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी लोजपा

modi

11वें ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने आज ब्राजील रवाना होंगे प्रधानमंत्री

ऊपर