भारतीय खिलाड़ियों से भरी सिंगापुर की टीम ने जिम्बाब्वे को 4 रन से हराया

सिंगापुर : भारतीय खिलाड़ियों से भरी सिंगापुर की क्रिकेट टीम ने एक नया इतिहास रच दिया। त्रिकोणीय सीरीज में सिंगापुर की टीम ने आईसीसी की पूर्व सदस्यता वाली टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ पहली जीत दर्ज की। बारिश बाधित मुकाबले में सिंगापुर ने जिम्बाब्वे को चार रन से हराया। बारिश के कारण मैच 18- 18 ओवर का कर दिया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सिंगापुर ने नौ विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए, जवाब में जिम्बाब्वे निर्धारित ओवर में 177 रन ही बना सकी। सिंगापुर की टीम में आधे से ज्‍यादा भारतीय खिलाड़ी है। रोहन रंगराजन और चंद्रमोहन ने सिंगापुर को शानदार शुरुआत दिलाई, रोहन ने 39 रन बनाए, जबकि चंद्रमोहन ने 23 रन की पारी खेली। 62 रन पर रोहन के रूप में सिंगापुर को पहला झटका लगा तो इस ओवर की आखिरी गेंद पर चंद्रमोहन भी अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद अरित्रा दत्त ने ‌टिम डेविड के साथ मिलकर पारी को संभालना चाहा, लेकिन 83 रन के स्कोर पर दत्त आउट हो गए। डेविड ने 41 रन की पारी खेली, डेविड का जब विकेट गिरा, उस समय सिंगापुर का स्कोर 121 रन था। हालांकि इसके बाद सिंगापुर की पारी भी बिखर गई। मनप्रीत सिंह ही 41 रन बना पाए। मनप्रीत के रूप में सिंगापुर को 178 रन पर नौवां झटका लगा था। जिम्बाब्वे के रयान बर्ल ने 24 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे को पहला झटका 22 रन पर ब्रायन के रूप में ही लगा। इसके बाद टीम ने संभलने की कोशिश की, लेकिन रेजिस चकवा के रूप में 63 रन पर दूसरा झटका लगा। चकवा ने 48 रन बनाए। उनके जाने के बाद सीन विलियम्स और टिनोटेंडा मुतोंबोडजी ने मजबूत पार्टनरशिप करके पारी को 100 के पार पहुंचाया। 142 रन पर टिनोटेंडा का विकेट गिरा और उनके कुछ देर बाद 163 रन पर सीन विलियम्स के रूप में जिम्बाब्वे को पांचवां झटका लगा। विलियम्स का विकेट गिरते ही जिम्बाब्वे की रन गति धीमी हो गई और उसके बाद बर्ल और मुतुमबामी पांच-पांच रन और मारुमा एक रन ही बना पाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

syria

तुर्की के हमले में सीरिया में 26 नागरिकों की मौत, अमेरिका भेज सकता है सेना

बेरूत : सीरिया में कुर्दों के खिलाफ तुर्की के हमले में रविवार को करीब 26 नागरिकों की मौत हो गई। एक युद्ध निगरानी संस्था ने आगे पढ़ें »

Share profit

शेयर बाजार में आईआरसीटीसी की बंपर लिस्टिंग, निवेशक हुए मालामाल

नई दिल्ली : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 101.25 प्रतिशत और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 95.62 आगे पढ़ें »

ऊपर