ब्रैडमैन के बाद दूसरे सबसे बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं कोहली : संगकारा

कोलंबो : श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने शनिवार को विराट कोहली की तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान सर डॉन ब्रैडमैन के बाद दूसरे सबसे बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं। उनमें इस मुकाम तक पहुंचने की पूरी क्षमता और काबिलियत है। संगकारा ने कहा कि कोहली की फिटनेस कमाल की है। मैंने खेल के लिए उनके जुनून को करीब से देखा है। सबसे अच्छा यह है कि वह मैदान पर अभी भी अपना बेस्ट दे सकते हैं। वे शारीरिक, मानसिक तौर पर बहुत मजबूत हैं। ऐसे में उनके पास डॉन ब्रैडमैन के बाद दूसरा सबसे महान खिलाड़ी बनने का मौका है। उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा दौर में उनके जैसे खिलाड़ी बहुत कम हैं। मैंने अपनी जिंदगी में जितने भी खिलाड़ी देखे हैं, उसमें से कोहली बेस्ट हैं। उनमें जो एक बात मुझे सबसे अच्छी लगती है वह उनका खेल के लिए जुनून। वे मैदान पर कभी भी अपनी भावनाओं को जाहिर करने से नहीं हिचकते हैं फिर चाहें कप्तानी कर रहे हों या टीम को जीत दिलाने की लड़ाई। वे बल्लेबाजी के दौरान बहुत ज्यादा रिस्क नहीं लेते। लेकिन फिर भी असरदार नजर आते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा दौर में उनके जैसे खिलाड़ी बहुत कम हैं। मैंने अपनी जिंदगी में जितने भी खिलाड़ी देखे हैं, उसमें से कोहली बेस्ट हैं। उनमें जो एक बात मुझे सबसे अच्छी लगती है वह उनका खेल के लिए जुनून। वे मैदान पर कभी भी अपनी भावनाओं को जाहिर करने से नहीं हिचकते हैं फिर चाहें कप्तानी कर रहे हों या टीम को जीत दिलाने की लड़ाई। वे बल्लेबाजी के दौरान बहुत ज्यादा रिस्क नहीं लेते। लेकिन फिर भी असरदार नजर आते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘डायन’ की शंका में पांच लोगों की हत्या

रांची : भूत-प्रेत के अंधविश्वास से जुड़ी दिल दहलाने वाली घटना झारखंड के आदिवासी इलाके में सामने आई है। कई दिनों से कुछ पशुओं के आगे पढ़ें »

मंदिर में जानें से पहले क्यों बजाई जाती हैं घंटी?

कोलकाता : मंदिर में प्रवेश करने से पहले घंटी बजाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है। आपने भी हर किसी को मंदिर के आगे पढ़ें »

ऊपर