रिसड़ा में Ramnavami Violence के बाद अब Hanuman Jayanti के अवसर पर…

रिसड़ा : वर्तमान स्थिति को देख नहीं निकाली गई हनुमान जयंती की शोभायात्रा
सन्मार्ग संवाददाता
हुगली : रिसड़ा में गत रविवार को शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा की स्थिति को देखते हुए गुरुवार को हनुमान जयंती पर शोभायात्रा नहीं निकाली गयी। रिसड़ा जागरण मंडल, प्रभात फेरी परिवार और रिसड़ा सत्संग महिला मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली हनुमान जयंती शोभायात्रा को अंतिम समय में रद्द कर दिया गया। संस्था के एक सदस्य ने बताया कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए तीनों संस्थाओं ने सामूहिक रूप से इस वर्ष शोभायात्रा को रद्द करने का निर्णय लिया है। दशकों से आयोजित होती आ रही शोभायात्रा कोरोना काल के बाद इस वर्ष हिंसा की स्थिति को देखते हुए नहीं आयोजित की गयी। रिसड़ा 4 नम्बर रेल गेट स्थित हनुमान मंदिर पर सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात दिखे। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं ने पुलिस सुरक्षा के बीच पूजा अर्चना की। वहीं सोमवार की घटना से सबक लेते हुए इस दिन सुबह से ही रेलवे सुरक्षा बल के जवान रिसड़ा स्टेशन और 4 नम्बर रेल गेट की पहरेदारी करते नजर आए। यहां आरपीएफ के जवानों ने रूट मार्च किया।
इंटरनेट सेवा बहाल, पर धारा 144 अभी भी लागू
रिसड़ा में स्थिति को सामान्य होते देख प्रशासन द्वारा नगर में इंटरनेट सेवा दोबारा बहाल कर दी गई। कई इलाकों में बुधवार की रात से इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई थी, जबकि कुछ इलाकों में गुरुवार की सुबह इंटरनेट की सेवा शुरू हुई। इंटरनेट सेवा शुरू होने से विद्यार्थी वर्ग ने संतोष जताया।
व्यवसाय लौट रहा पटरी पर मगर कुछ इलाकों में अभी भी तनाव व्याप्त
गुरुवार को रिसड़ा में अधिकांश दुकानें खुली नजर आईं। चिलचिलाती धूप के बावजूद कई लोग खरीदारी करने के लिए बाजारों में निकले, हालांकि संध्याबाजार में गुरुवार को भी सन्नाटा पसरा दिखा। इस दिन पुलिस द्वारा माइकिंग कर लोगों से शांति बहाल करने और किसी भी अप्रिय घटना के दौरान फौरन पुलिस को सूचना देने की अपील की गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बॉलीवुड अभिनेत्री अदा शर्मा ने लाइमलाइट लैब ग्रोन डायमंड्स के दूसरे स्टोर का किया उद्घाटन

कोलकाता : देश का सबसे बड़ा सीवीडी डायमंड ज्वेलरी ब्रांड लाइमलाइट डायमंड्स ने केवल 15 महीने के समय में कोलकाता में अपने दूसरे स्टोर की आगे पढ़ें »

रामनवमी पर अनंत अंबानी ने मंदिर में दान किए 5 करोड़ !

नई दिल्ली : मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने कुछ ऐसा कर दिया कि वो हेडलाइन्स में आ गए। उन्होंने रामनवमी के मौके पर आगे पढ़ें »

ऊपर