बॉयकॉट ने बीबीसी की स्पेशल टेस्ट कॉमेंट्री टीम छोड़ी

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जैफरी बॉयकॉट ने कोरोना की वजह से बीबीसी की स्पेशल टेस्ट कॉमेंट्री टीम छोड़ दी है। वे 14 साल से इस टीम का हिस्सा थे। उन्होंने ऐसे वक्त यह फैसला लिया है, जब अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज से इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। उन्होंने ट्वीट किया, मैं बीबीसी की टीम को इन 14 सालों के शानदार सफर के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। मैंने इसका पूरा मजा उठाया और जुनून की हद तक क्रिकेट को पसंद किया। मैं उनको भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरी कॉमेंट्री का आनंद लिया है और उन्हें भी जिन्हें यह उतनी पसंद नहीं आई। बॉयकॉट ने कहा, बीबीसी के साथ मेरा करार पिछली गर्मियों में खत्म हुआ था। मैं इसे जारी रखना चाहता था। लेकिन मौजूदा स्थिति में मुझे खुद के प्रति ईमानदार रहना जरूरी था। इसलिए कोरोना ने बीबीसी और मेरे लिए यह निर्णय लिया। बॉयकॉट ने कहा कि इस फैसले के पीछे उनकी बढ़ती उम्र और 4 बार हार्ट की बायपास सर्जरी होना है। उन्होंने कहा कि मेरी 4 बार बायपास सर्जरी हो चुकी है और उम्र भी अब 79 साल है। यह बायो सिक्योर एरिया में दिनभर एक ही जगह पर बंद रहकर कॉमेंट्री करने के लिए सही उम्र नहीं है। वो भी तब जब टीम के ज्यादातर सदस्य या तो मेरे दोस्त हैं या जिन्हें मैं पसंद करता हूं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीबीसी ने बॉयकॉट को इस साल की अपनी टेस्ट मैच की स्पेशल कॉमेंट्री टीम से बाहर कर दिया था। इसे लेकर उन्होंने ट्वीटर पर नाराजगी जताई थी। हालांकि, बाद में उन्होंने ट्वीट डिलीट कर एक बयान जारी किया और स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर बीबीसी की कॉमेंट्री टीम से हटने का फैसला किया। बॉयकॉट ने इंग्लैंड की ओर से 108 टेस्ट मैचों में 47.72 की औसत से 8114 रन बनाए थे। वहीं 36 वनडे में 36.06 की औसत से 1082 रन बनाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर