बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए मेलबर्न और सिडनी में होड़

मेलबर्न : कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस साल 26 दिसंबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला बॉक्सिंग डे टेस्ट सिडनी में खेला जा सकता है। ऐसा हुआ, तो इस मैदान पर सीरीज के लगातार दो टेस्ट खेले जाएंगे। वही क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अंतरिम प्रमुख निक हॉकले ने शनिवार को कहा कि अगर दर्शकों को स्टेडियम के भीतर प्रवेश की अनुमति दी जाये तो मेलबर्न भी बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए तैयार है। दोनों देशों के बीच इस साल 3 दिसंबर से 4 टेस्ट की सीरीज खेली जानी चाहिए। सीरीज के शेड्यूल के मुताबिक, दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26-30 दिसंबर तक होना है, जबकि चौथा सिडनी में 3-7 जनवरी तक होगा। सिडनी ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट की मेजबानी की पेशकश की है। क्रिसमस के अगले दिन 26 दिसंबर को होने वाले मैच को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है। जबकि साल का पहला मैच न्यू ईयर टेस्ट कहलाता है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ट्रस्ट चेयरमैन टोनी शेफर्ड ने कहा कि हम बॉक्सिंग-डे टेस्ट की मेजबानी करके काफी खुश होंगे। क्योंकि यह बड़ा स्पोर्ट्स कार्यक्रम है। यह सिडनी शहर और यहां के लोगों के लिए भी अच्छा होगा। अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इसके लिए तैयार होता है, तो हम इस मैच को होस्ट करने के लिए पूरी तरह सक्षम हैं। शेफर्ड ने कहा कि सिडनी में काफी बड़ी संख्या में भारतीय रहते हैं। ऐसे में अपनी टीम को खेलते देखना उन्हें भी अच्छा लगेगा, वो भी लगातार दो मैच में। यह उनके लिए सुनहरा मौका होगा। सिडनी का दावा इसलिए भी मजबूत है, क्योंकि न्यू साउथ वेल्स स्टेट के डिप्टी प्रीमियर जॉन बारिलारो ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया प्रांत के ऑफिशियल्स को चिठ्ठी लिखकर बॉक्सिंग-डे टेस्ट की मेजबानी सिडनी को देने के लिए कही है। दरअसल, मेलबर्न विक्टोरिया की राजधानी है। इधर, सीए जल्द ही इस मसले पर मीटिंग करेगा और इसमें बॉक्सिंग-डे टेस्ट मेलबर्न की बजाय किसी दूसरे शहर में शिफ्ट करने पर फैसला हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड सिडनी के अलावा एडिलेड और पर्थ में भी बॉक्सिंग-डे टेस्ट कराने की संभावनाएं टटोल सकती है। इन दोनों शहरों में कोरोना के एक्टिव केस कम हैं। वहीं, दोनों स्टेडियम के पास ही अच्छे होटल्स हैं। जहां टीमें ठहर सकती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर