बैडमिंटन : मोमोता और मारिन ने जीते चाइना ओपन खिताब

चांगझू (चीन) : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता और गैर वरीय स्पेन की कैरोलिना मारिन ने रविवार को चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के एकल खिताब जीत लिए। टॉप सीड मोमोता ने सातवीं सीड इंडोनेशिया के एंथनी गिंटिंग को एक घंटे 31 मिनट तक चले संघर्ष में 19-21, 21-17, 21-19 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। गिंटिंग पिछले साल विजेता रहे थे लेकिन इस बार उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। मोमोता ने इस तरह पहली बार यह खिताब जीता।
ओलम्पिक और विश्व चैंपियन रह चुकी मारिन ने अपनी लय में वापसी करते हुए दूसरी सीड ताई जू यिंग को तीन गेमों के संघर्ष में एक घंटे पांच मिनट में 14-21, 21-17, 21-18 से हराकर खिताब जीता। मारिन ने इस जीत से अपना खिताब बरकरार रखा। मेजबान चीन ने मिश्रित युगल और महिला युगल का खिताब जीतने में सफलता हासिल की जबकि पुरुष युगल का खिताब इंडोनेशिया के हिस्से में गया। भारत का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन निराशाजनक रहा और भारत की चुनौती क्वार्टरफाइनल तक समाप्त हो गयी। विश्व के 15वें नंबर के पुरुष खिलाड़ी बी साई प्रणीत क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हारे। विश्व चैंपियन और स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू महिला एकल के दूसरे दौर में बाहर हो गयी थीं जबकि सायना नेहवाल पहले ही दौर में हार गयी थीं। पुरूष एकल में परुपल्ली कश्यप, पुरूष युगल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी तथा सात्विकसेराज और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़यिं भी पहले ही हारकर बाहर हो गयी थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर