बैडमिंटन : मोमोता और मारिन ने जीते चाइना ओपन खिताब

चांगझू (चीन) : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता और गैर वरीय स्पेन की कैरोलिना मारिन ने रविवार को चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के एकल खिताब जीत लिए। टॉप सीड मोमोता ने सातवीं सीड इंडोनेशिया के एंथनी गिंटिंग को एक घंटे 31 मिनट तक चले संघर्ष में 19-21, 21-17, 21-19 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। गिंटिंग पिछले साल विजेता रहे थे लेकिन इस बार उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। मोमोता ने इस तरह पहली बार यह खिताब जीता।
ओलम्पिक और विश्व चैंपियन रह चुकी मारिन ने अपनी लय में वापसी करते हुए दूसरी सीड ताई जू यिंग को तीन गेमों के संघर्ष में एक घंटे पांच मिनट में 14-21, 21-17, 21-18 से हराकर खिताब जीता। मारिन ने इस जीत से अपना खिताब बरकरार रखा। मेजबान चीन ने मिश्रित युगल और महिला युगल का खिताब जीतने में सफलता हासिल की जबकि पुरुष युगल का खिताब इंडोनेशिया के हिस्से में गया। भारत का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन निराशाजनक रहा और भारत की चुनौती क्वार्टरफाइनल तक समाप्त हो गयी। विश्व के 15वें नंबर के पुरुष खिलाड़ी बी साई प्रणीत क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हारे। विश्व चैंपियन और स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू महिला एकल के दूसरे दौर में बाहर हो गयी थीं जबकि सायना नेहवाल पहले ही दौर में हार गयी थीं। पुरूष एकल में परुपल्ली कश्यप, पुरूष युगल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी तथा सात्विकसेराज और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़यिं भी पहले ही हारकर बाहर हो गयी थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘अम्फान’ से सबक लेकर आधारभूत संरचना को बेहतर करें, आपदा से निपटने पर ध्यान दें : एनडीआरएफ प्रमुख

कोलकाता : एनडीआरएफ के प्रमुख एस एन प्रधान ने कहा है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में तबाही मचाने वाले चक्रवात ‘अम्फान’ आगे पढ़ें »

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से चरमराई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भारत सरकार और आरबीआई ने औद्योगिक सेक्टर्स के लिए कई अहम् आगे पढ़ें »

ऊपर