ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप : सायना और श्रीकांत दूसरे राउंड में

बर्मिंघमः भारतीय बैडमिंटन टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के अगले दौर में पहुंच गए हैं। बुधवार को बर्मिंगम में खेले गए अपने पहले राउंड के मुकाबलों में उन्होंने सीधे गेम्स में जीत दर्ज की। नेहवाल ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमौर को सिर्फ 35 मिनट में 21-17, 21-18 से हराया वहीं श्रीकांत ने 30 मिनट चले मैच में फ्रांस के ब्रिस लेवरडेज को 21-13, 21-11 से हराया।
श्रीकांत का अगला मुकाबला क्रिस्टी से
स्कॉटिश खिलाड़ी पर यह सायना की लगातार सातवीं जीत थी। अब दूसरे राउंड में उनका मुकाबला डेनमार्क की लाइन केजर्सफेल्ट से होगा। श्रीकांत के खेल को लग रहा था कि उन्होंने बीडब्‍ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 1000 इवेंट के लिए अच्छी तैयारी की है। उन्हें लेवरडेज के खिलाफ लय पकड़ने में थोड़ा टाइम जरूर लगा लेकिन इसके बाद उनका खेल अलग नजर आया। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को पिछले साल पहले ही दौर में इसी फ्रेंच खिलाड़ी के सामने गेम पॉइंट बचाने के लिए सर्व करना पड़ा था, इस बार बहुत भी मुश्किल में नजर नहीं आए। अगले राउंड में श्रीकांत का मुकाबला एशियन गोल्ड मेडलिस्ट इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगा।
युगल में हारी पोनप्पा-रेड्डी की जोड़ी
महिलाओं के डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी एक समय पर सातवीं वरीया प्राप्त जोड़ी को हराने के करीब पहुंच गई थी। भारतीय जोड़ी ने जापानी जोड़ी के खिलाफ दूसरे गेम में 7 मैच पॉइंट बचाए और आखिर में मैच पॉइंट भी बनाया लेकिन वे इसे अंत तक नहीं ले जा पाईं। इस भारतीय जोड़ी को 77 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 26-28, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा।
विक्टर की चुनौती को पार नहीं कर पाए समीर
समीर वर्मा ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन विक्टर एलेक्सन के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश की लेकिन डेनमार्क का खिलाड़ी अंत में उन पर भारी पड़ा। विक्टर ने उन्हें 16-21, 21-18, 21-14 से हराया। यह मैच एक घंटा पांच मिनट तक चला।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Echo park

इको पार्क में मां-बाप के सामने बच्चे की तालाब में डूबने से मौत

कोलकाता :  न्यू टाउन के इको पार्क में शनिवार को तालाब में डूबने से एक 4 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी। घटना चिल्ड्रन पार्क आगे पढ़ें »

toll

राष्ट्रीय राजमार्गों पर इलेक्ट्रॉनिक तरीके से टोल संग्रह के लिये अधिकारी तैनात करेगा केंद्र

नई दिल्ली : केंद्र सरकार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) टोल प्लाजा पर इलेक्ट्रॉनिक तरीके से टोल संग्रह योजना के क्रियान्वयन को आगे बढ़ाते हुए आगे पढ़ें »

ऊपर