बेलिहु, गेमेचु का दबदबा बरकरार, फिर बने दिल्ली हाफ मैराथन चैंपियन

नयी दिल्ली : मौजूदा चैंपियन एंडामलाक बेलिहू और सेहे गेमेचू ने 15वीं एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में अपना दबदबा बरकरार रखते हुए रविवार को यहां क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के खिताब जीते। इथोपिया के बेलिहू ने 59.10 मिनट का समय लेकर अपने खिताब का बचाव किया जबकि गेमेचू ने 66.00 मिनट के समय के साथ प्रतियोगिता के अपने ही पिछले रिकार्ड में सुधार किया। यह गेमेचू का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन भी है। बेलिहू ने पिछले साल आईएएएफ गोल्ड लेबल रेस 59 मिनट 18 सेकेंड में जीती थी। वह इथोपिया के अपने साथी सोलोमोन बेरिहू (59.17 मिनट) से आगे रहे। कीनिया के किबिवोट कैंडी 59.33 मिनट के साथ तीसरे स्थान पर रहे। बेलिहू केवल चार सेकेंड के अंतर से कोर्स रिकार्ड से चूक गये जो इथोपिया के गुए एडोला (59.06 मिनट) ने 2014 में बनाया था। बेलिहू ने कहा, ‘‘मैं अभी कुछ मैराथन और हाफ मैराथन में भाग लूंगा लेकिन यह सब मेरे अभ्यास पर निर्भर करता है और मैं इस बारे में अपने कोच से बात करूंगा।’’ महिलाओं के वर्ग में इथोपिया के येलमजर्फ येहुआलाउ ने एक घंटा 6.01 मिनट के साथ दूसरा जबकि जेनिबा यिमर ने एक घंटा 6.57 मिनट के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। गेमेचू का व्यक्तिगत रिकार्ड 66.50 मिनट था और उन्होंने पिछले साल कोर्स रिकार्ड बनाया था। भारतीय पुरुषों में श्रीनु बुगाता ने एक घंटा 4.33 मिनट के साथ पहला स्थान हासिल किया जबकि सुरेश पटेल (1:04:57) दूसरे और हर्षद महात्रे (1:05:12) तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं में एल सूरिया ने एक घंटा 12.49 मिनट के साथ पहले स्थान पर रही। पारूल चौधरी (1:13:55) ने दूसरा और चिंता यादव (1:15:28) ने तीसरा स्थान हासिल किया। खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने अंतरराष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर कार्मेलिटा जेटर की उपस्थिति में दौड़ को हरी झंडी दिखायी थी। रीजीजू ने पत्रकारों को कहा, ‘‘ पिछले कई वर्षों में दिल्ली हाफ मैराथन तेजी से लोकप्रिय हो रही है और तड़के 40,000 लोग दिल्ली की सड़कों पर दौड़े। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर